छत्तीसगढ़

IND Vs NZ सेमीफाइनल : सेमीफाइनल में नहीं चलता विराट, रोहित और राहुल का बल्ला; वानखेड़े में जीत के लिए बदलना होगा इतिहास

नईदिल्ली : वानखेड़े में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर को नई इबारत लिखकर दिखानी होगी. दरअसल, बात चाहे विराट कोहली की हो या फिर रोहित शर्मा की इन दोनों महान बल्लेबाजों के बल्ले से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में रन नहीं निकलते हैं. इतना ही नहीं मिडिल ऑर्डर की सबसे मजबूत कड़ी केएल राहुल भी सेमीफाइनल में नाकाम साबित हुए हैं. लेकिन वानखेड़े में भारत के इन तीनों दिग्गजों को नया इतिहास लिखना होगा.

सबसे पहले बात विराट कोहली की जाए तो मौजूदा समय में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज अपना चौथा वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. विराट कोहली भारत के लिए लकी भी हैं क्योंकि इनके क्रिकेट कैरियर की शुरुआत के बाद से ही टीम इंडिया हर बार सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है. लेकिन विराट कोहली का बल्ला सेमीफाइनल में उनका साथ छोड़ जाता है.विराट कोहली ने वनडे वर्ल्ड कप में अपना पहला सेमीफाइनल मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. इसमें वो बुरी तरह से नाकाम रहे और सिर्फ 9 रन बनाकर ही पवेलियन वापस लौट गए. 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली के बल्ले से सिर्फ एक रन निकला. 2019 में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली सिर्फ 1 रन ही बना पाए.

खेलनी होगी बड़ी पारी

रोहित शर्मा का हाल भी सेमीफाइनल में विराट कोहली जैसा ही है. रोहित शर्मा ने 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआत तो अच्छी की. हालांकि वो अपनी पारी को 34 रन से आगे नहीं बढ़ा पाए. 2019 में तो रोहित शर्मा महज 1 रन बनाकर ही पवेलियन वापस लौट गए.

राहुल ने अभी तक एक ही सेमीफाइनल मैच खेला है. राहुल के बल्ले से भी सेमीफाइनल मुकाबले में एक रन से ज्यादा नहीं निकले. एक बात तय है कि अगर वानखेड़े में टीम इंडिया को जीत हासिल करनी है तो इन तीनों खिलाड़ियों को बड़ी पारी खेलनी होगी.