छत्तीसगढ़

वीडियो : दिल्ली से बिहार आने वाली स्पेशल ट्रेन में लगी आग, धू-धू कर जली बोगी, कूद-कूद कर यात्रियों ने बचाई जान

दरभंगा। दिल्ली से बिहार आने वाली क्लोन स्पेशल ट्रेन में बुधवार शाम को भीषण आग लग गई। आग ने एस1 कोच को पूरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। ट्रेन संख्या 02570 में उस वक्त आग लगी जब रेलगाड़ी उत्तर प्रदेश के सराय भोपत रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी।

बताया गया कि जिस बोगी में आग लगी उसमें क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। आग लगने के बाद यात्रियों ने खिड़कियों से कूदकर अपनी जान बचाई। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है। हालांकि, इस घटना में कई यात्रियों का सामान बोगी में ही जल गया।

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, हावड़ा-दिल्ली मार्ग पर ओएचई बंद कर दी गई है। इस रूट पर ट्रेनों का संचालन फिलहाल के लिए रोक दिया गया है। 16 ट्रेनें इस घटना की वजह से प्रभावित हुई हैं। आग क्यों लगी इसकी जांच की जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शी ने क्या बताया

प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, “मैं छपरा जा रहा था। अचानक कुछ धुआं उठा। ऐसा लगा जैसे मैं मर जाऊंगा। बहुत ज्यादा धुआं था। ट्रेन में बहुत भीड़ भी थी। इसके बाद मैं खिड़की से बाहर कूद गया, लेकिन मेरे सामान में आग लग गई।”

बिहार के इन स्टेशनों पर रुकती है ये स्पेशल ट्रेन

नई दिल्ली से चलने के बाद यह ट्रेन कानपुर, गोरखपुर के बाद बिहार की सीमा में आने पर सबसे पहले छपरा स्टेशन पर रुकती है। इसके बाद यह ट्रेन मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर के बाद दरभंगा स्टेशन पहुंचती है। दरभंगा पहुंचने का इसका समय सुबह 10 बजे का निर्धारित है।