छत्तीसगढ़

बाबर आजम ने छोड़ी पाकिस्‍तान की कप्‍तानी, वर्ल्ड कप 2023 में लचर प्रदर्शन के बाद लिया फैसला, सोशल मीडिया पर किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 में खराब प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने बड़ा फैसला लिया। बाबर ने बुधवार को सभी फॉर्मेट से पाकिस्तान टीम की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया। बाबर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी।गौरतलब हो कि वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट के लिए कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के चलते जहां क्रिकेट फैंस ने टीम की आलोचना की। वहीं, गेंदबाजी कोच मोर्नी मोर्कल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया गया था। इंजमाम-उल-हक ने मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया था।

अब पाकिस्तान टीम को एक और झटका लगा है। बाबर आजम ने सभी फॉर्मेट की कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया। बाबर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्टकर इसकी जानकारी दी। बाबर अजाम को साल 2019 में पाकिस्तान टीम की कप्तानी दी गई थी।

बाबर आजम ने लिखा, मुझे वह पल अच्छी तरह से याद है जब मुझे 2019 में पाकिस्तान का नेतृत्व करने के लिए पीसीबी से कॉल आया था। पिछले चार वर्षों में, मैंने मैदान पर और बाहर कई उतार-चढ़ाव देखे, लेकिन मैंने पूरे दिल से और पूरी लगन से क्रिकेट की दुनिया में पाकिस्तान के गौरव और सम्मान को बनाए रखने का लक्ष्य रखा।

बाबर ने कहा- यही सही समय

बाबर ने आगे लिखा, आज, मैं सभी प्रारूपों में पाकिस्तान के कप्तान के रूप में पद छोड़ रहा हूं। यह एक कठिन फैसला है, लेकिन मुझे लगता है कि यह सही समय है। मैं तीनों प्रारूप में एक खिलाड़ी के रूप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना जारी रखूंगा। मैं अपने अनुभव और समर्पण से नए कप्तान और टीम का समर्थन करने के लिए मौजूद रहूंगा। मुझे कप्तानी देने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को हार्दिक धन्यवाद देना चाहता हूं।