छत्तीसगढ़

सुब्रत रॉय ने की थी अमिताभ बच्चन की मदद, पैसे देकर बिग बी को बचाया था, जानें क्या था दोनों का रिश्ता

नईदिल्ली : सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय का गत 14 नवंबर 2023 को निधन हो गया है। खबर है कि वह लंबे समय से डाइपरटेंशन और डायबिटीज से ग्रसित थे। इसके चलते उन्हें कई प्रकार की शारीरिक समस्याएं होने लगी थीं। गत 12 नंवबर 2023 को उनकी तबीयत काफी ज्यादा बिगड़ गई थी जिसके बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। वहीं कार्डियक अरेस्ट के चलते उन्होंने गत 14 नवंबर को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। आपको बता दें कि सुब्रत रॉय एक मशहूर बिजनेसमैन थे। बॉलीवुड में भी उनका बिजनेस फैला हुआ था। यहां तक कि उन्होंने बुरे वक्त में अमिताभ बच्चन की भी मदद की थी।

सुब्रत रॉय ने की थी अमिताभ बच्चन की मदद
जानकारी के अनुसार अमिताभ बच्चन जब अपने करियर के पीक पर थे, तब उन्होंने साल 1990 में एबीसीएल नाम की एक कंपनी बनाई थी जो फिल्म प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन, म्यूजिक राइट्स की सेलिंग और इवेंट मैनेजमेंट का काम करती थी। लेकिन लगातार घाटा होने के चलते कंपनी डूबने की कगार पर पहुंच गई थी और अमिताभ बच्चन दिवालिया हो गए थे।

अमिताभ बच्चन और सुब्रत रॉय की मुलाकात
उस वक्त अमिताभ बच्चन की राजनेता अमर सिंह से अच्छी दोस्ती थी। अमिताभ बच्चन की ऐसी हालत देखकर अमर सिंह ने उन्हें मशहूर बिजनेसमैन सुब्रत रॉय से मिलवाया था और फिर तीनों की दोस्ती सुर्खियों में छा गई थी। उस वक्त सुब्रत रॉय ने अमिताभ बच्चन की खूब मदद की थी। उन्होंने बिग बी की आर्थिक परेशानियों को दूर किया था और उन्हें दिवालिया होने से भी बचाया था।

सुब्रत रॉय के पास जाते थे अमिताभ बच्चन
खबर है कि साल 2010 में सुब्रत रॉय ने अपनी भतीजी की शादी का ग्रैंड आयोजन किया था, जिसमें अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया बच्चन के साथ शामिल हुए थे। उस ग्रैंड वेडिंग में बॉलीवुड से लेकर खेल जगत और पॉलिटिक्स से जुड़े कई दिग्गज लोगों ने शिरकत की थी। यहां तक कि अमिताभ बच्चन ने उस शादी में पहुंचने वाले मेहमानों का स्वागत भी किया था। एक समय पर अमिताभ बच्चन और सुब्रत रॉय की तस्वीरें अखबारों में छाई रहती थीं।

सुब्रत रॉय का बॉलीवुड कनेक्शन
आपको बता दें कि बिजनेसमैन सुब्रत रॉय का बॉलीवुड से हमेशा खास कनेक्शन रहा है। उनकी प्रोडक्शन कंपनी सहारा वन मोशन पिक्चर्स (Sahara One Motion Pictures) ने कई फिल्मों को प्रोड्यूस और डिस्ट्रीब्यूट किया था। इन फिल्मों में सलमान खान की सुपरहिट फिल्म ‘वान्टेड’ से लेकर ‘मालामाल वीकली’ और अभिषेक बच्चन की ‘रन’ तक शामिल हैं। इसके अलावा प्रोडक्शन हाउस सहारा वन मोशन पिक्चर्स ‘डोर’, ‘नो एंट्री’, ‘डरना जरूरी है’, ‘दिल मांगे मोर’, ‘कॉर्पोरेट’ जैसी फिल्मों से भी जुड़ी रही है। ऐसे में कई बॉलीवुड स्टार्स सुब्रत रॉय को पर्सनली जानते थे।