छत्तीसगढ़

नवजोत सिंह सिद्धू ने विराट कोहली को लेकर बड़ा दावा किया, लेकिन हकीकत से दूर नहीं

नईदिल्ली : विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपने वनडे करियर का 50वां शतक लगाया. इस शतक के साथ कोहली पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर को पछाड़ एकदिवसीय फॉर्मेट में सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने. कोहली की इस पारी के बाद टीम के पूर्व बल्लेबाज़ नवजोत सिंह सिंद्धू ने जमकर किंग कोहली की तारीफ की. उन्होंने कोहली को पांच दशकों में भारतीय क्रिकेट का सबसे महान बल्लेबाज़ बताया.

नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने एक्स (पहले ट्विटर ) पर लिखा, “पिछले पांच दशकों से भारतीय क्रिकेट का गवाह होने तौर पर मेरा मानना है कि विराट कोहली सबसे महान बल्लेबाज़ हैं. दवाब में उबरता है,रन चेज करते हुए उसका अधिक्तर मैच जीतने का प्रयास- बड़े मौकों का खिलाड़ी. क्रिकेट के सभी फॉर्मेट, घरेलू और विदेशी परिस्थितियों के प्रति अनुकूलकता उल्लेखनीय. शानदार फिटनेस उन्हें और ज़्यादा करने की अनुमति देती है.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ ने आगे लिखा, “ज़मीन से चांद की दूरी ऊंचाई की नहीं बल्कि नज़रिए की बात है. उसकी कभी हार न मानने वाली भावना और मानसिक मज़बूती उन्हें दुनियाभर के बच्चों को प्रेरित करने के लिए सबसे करिशमाई रोल मॉडल बनाती है! आज वह वर्ल्ड कप में हरक्यूलिस की तरह अपनी मांसपेशियों को लहराते हुए खड़ा है…” इस पोस्ट में उन्होंने किंग कोहली को टैग भी किया.

वर्ल्ड कप 2023 में हैं हाई स्कोरर 

बता दें कि विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में अव्वल नंबर पर मौजूद हैं. उन्होंने 10 मैचों की 10 पारियों में 101.57 के शानदार औसत से 711 रन बना लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 5 अर्धशतक देखने को मिले हैं. इन रनों के साथ कोहली ने वर्ल्ड कप के एक एडीशन में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.