छत्तीसगढ़

विराट कोहली ने बीसीसीआई से कहा- वनडे और टी20 फॉर्मेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक चाहिए, लेकिन रोहित शर्मा…

नईदिल्ली : विराट कोहली से संबंधित बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली ने बीसीसीआई से कहा कि उन्हें वनडे और टी20 फॉर्मेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक चाहिए. यानि, वह वनडे और टी20 फॉर्मेट में नहीं खेलना चाहते हैं. हालांकि, वनडे और टी20 फॉर्मेट को लेकर भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा का क्या रूख है, अब तक साफ तस्वीर साफ नहीं है.

विराट कोहली वनडे और टी20 फॉर्मेट क्यों नहीं खेलना चाहते?

बीसीसीआई सूत्रों ने कहा कि विराट कोहली टेस्ट फॉर्मेट पर फोकस करना चाहते हैं. इस कारण वह वनडे और टी20 फॉर्मेट नहीं खेलना चाहते. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विराट कोहली ने बीसीसीआई से कहा कि वह लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के लिए उपलब्ध नहीं है. साथ ही वह कब तक नहीं खेलेंगे, इस बात पर कुछ साफ नहीं है. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी, इस सीरीज के लिए विराट कोहली उपलब्ध नहीं रहेंगे. इसके बाद भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी.

क्या रोहित शर्मा टी20 फॉर्मेट में नजर आएंगे?

वहीं, भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा वनडे और टी20 फॉर्मेट के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं, यह फिलहाल साफ नहीं है. रोहित शर्मा और विराट कोहली आखिरी बार भारत के लिए टी20 फॉर्मेट में तकरीबन साल भर पहले खेले थे. दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नजर आए थे, लेकिन इसके बाद से दोनों भारत के लिए टी20 फॉर्मेट नहीं खेले.

हालांकि, पिछले दिनों वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया था. तकरीबन 7 महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. ऐसा माना जा रहा है कि रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं, लेकिन विराट कोहली के खेलने पर संशय बरकरार है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विराट कोहली वनडे और टी20 फॉर्मेट नहीं खेलना चाहते, ऐसे में विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में नजर आएंगे या नहीं, ये तो वक्त ही बताएगा.