छत्तीसगढ़

IND vs AUS: रिंकू सिंह को भारतीय वनडे टीम में मौका मिलना चाहिए, आशीष नेहरा ने बताया क्यों…

नईदिल्ली : आईपीएल में लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद रिंकू सिंह की टीम इंडिया में इंट्री हुई. भारतीय टीम के लिए भी रिंकू सिंह ने कई अच्छी पारियां खेली. खासकर, इस बल्लेबाज ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया. आखिरी ओवरों में रिंकू सिंह आसानी से बड़े शॉट लगा रहे हैं. बहरहाल, पूर्व भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा ने रिंकू सिंह पर अपनी बात रखी. आशीष नेहरा ने कहा कि रिंकू सिंह को भारतीय वनडे टीम में जगह मिलना चाहिए.

भारतीय वनडे टीम में रिंकू सिंह को क्यों होना चाहिए?

आशीष नेहरा ने कहा कि रिंकू सिंह ऐसे खिलाड़ी हैं जो टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं. मैं इस खिलाड़ी को भारत की वनडे टीम में देखना चाहता हूं. दरअसल, आशीष नेहरा जियो सिनेमा पर अपनी बात रख रहे थे. इसके अलावा उन्होंने रिंकू सिंह की फिनिशिंग क्षमता की खूब तारीफ की.

ऐसा रहा है रिंकू सिंह का करियर

रिंकू सिंह के करियर पर नजर डालें तो इस खिलाड़ी ने 8 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. रिंकू सिंह ने 8 टी20 मैचों में 216.95 की स्ट्राइक रेट और 128 की एवरेज से 128 रन बनाए हैं. इसके अलावा आईपीएल में रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा हैं. आईपीएल के 31 मैचों में रिंकू सिंह ने 142.16 की स्ट्राइक रेट और 36.25 की एवरेज से 725 रन बटोरे हैं.

फिलहाल, भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. रिंकू सिंह इस सीरीज का हिस्सा हैं. इस सीरीज के पहले मैच में रिंकू सिंह ने 14 गेंदों पर 22 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. वहीं, इस सीरीज के दूसरे मैच में रिंकू सिंह ने 9 गेंदों पर 31 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के जड़े. हालांकि, सीरीज के तीसरे मुकाबले में रिंकू सिंह को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला.