छत्तीसगढ़

लड़की को ब्‍यॉयफ्रेंड के फोन में म‍िले अपने और अन्य लड़कियों के 13,000 न्‍यूड फोटो, आरोपी ग‍िरफ्तार

बेंगलुरु : बेंगलुरु की एक बीपीओ कंपनी में कार्यरत मह‍िला कर्मचारी (22) ने अपने सहकर्मी प्रेमी के मोबाइल फोन में खुद और दूसरी मह‍िलाओं की करीब 13,000 न्‍यूड फोटो होने का बड़ा खुलासा क‍िया है. मह‍िला ने दावा क‍िया क‍ि जब उसके फोन की गैलरी को ओपन क‍िया तो उसमें उनकी कुछ अन्‍य सहकर्म‍ियों की भी न्‍यूड फोटो म‍िलीं. इस सबको देखकर वो हैरान रह गईं. इस मामले में कंपनी की लीगल टीम को सूचना दी गई ज‍िसके बाद साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई गई.

र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, बेलंदूर स्थित बीपीओ की कानूनी प्रमुख की ओर से गत 23 नवंबर को 25 वर्षीय आदित्य संतोष के खिलाफ साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज कराते हुए मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. बताया जाता है क‍ि आरोपी संतोष और मह‍िला सहकर्मी प‍िछले चार माह से रिलेशनशिप में थे. इस फोन में संतोष ने अपने साथ ब‍िताए गए अंतरंग पलों को भी रिकॉर्ड कर लिया था. 

फोन गैलरी में फोटो देखने के बाद मह‍िला ने प्रेमी से तोड़ा र‍िश्‍ता  

पता चलने के बाद मह‍िला उन सबको ड‍िलीट करना चाहती थी ज‍िसके बारे में संतोष को नहीं पता था. उसको यह सब कुछ बताए ही उसने उसका फोन ले लिया था और गैलरी खोलने के बाद उसको उसमें दूसरी फोटो देखकर बेहद झटका लगा.

इसके बाद उसने संतोष से अपना र‍िश्‍ता तोड़ द‍िया और अपने कार्यालय के सीन‍ियर्स को 20 नवंबर को मामले से अवगत कराते हुए कार्रवाई करने की मांग की ताक‍ि भविष्य में कोई सहकर्मी परेशानी नहीं उठा पाए. मह‍िला का यह भी कहना है कि उसको अंदेशा है कुछ तस्‍वीरों के साथ छेड़छाड़ की गई है.  

कंपनी में काम करने वाली अन्य महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कंपनी के इंडिया रीजन के प्रमुख ने अर्चना को तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज कराने का निर्देश दिया.

‘तस्वीरें लीक होने पर हो सकती थी बड़ी परेशानी’  

कंपनी के एक प्रवक्ता का कहना है क‍ि इसका असर कई अन्य महिलाओं पर पड़ सकता था हालांकि उसने कार्यालय में अन्य महिलाओं को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. उसके इरादे के बारे में भी किसी को कुछ पता नहीं था. प्रवक्‍ता का कहना है क‍ि अगर तस्वीरें लीक हो जातीं तो इससे उन्हें सदमा लगता. हम पुलिस को बताना चाहते थे कि यह एक संभावित मामला है. 

5 महीनों से ग्राहक सेवा एजेंट के रूप में कंपनी में काम कर रहा आरोपी 

संतोष पिछले 5 महीनों से ग्राहक सेवा एजेंट के रूप में कंपनी के साथ काम कर रहा है. कंपनी ने स्पष्ट किया कि उन्होंने तस्वीरों को छेड़छाड़ करने के लिए कंपनी के किसी भी उपकरण का उपयोग नहीं किया है.

मह‍िला की ब्‍लैकमेल‍िंग करने का पता लगा रही पुल‍िस’  

पुलिस अधिकारी का कहना है क‍ि संतोष के खिलाफ मामला दर्ज कर उसको कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्‍होंने कहा कि हमें यह पता लगाने के लिए कुछ और समय चाहिए कि वह इतनी सारी तस्वीरें क्यों रखे हुए थे. उनमें से कुछ छेड़छाड़ और कुछ वास्तविक हैं. वहीं इसको लेकर भी वैर‍िफाई क‍िया जा रहा है क‍ि क्या उसने इनका इस्तेमाल कर किसी महिला को ब्लैकमेल किया था. उसकी चैट हिस्ट्री और फोन कॉल्स की भी जांच पड़ताल की जा रही है.