छत्तीसगढ़

केन वि​लियमसन ने ठोके विराट कोहली के बराबर शतक, इन दिग्गजों को पछाड़ा, बांग्लादेशी गेंदबाजों को किया परेशान

नई दिल्ली। बांग्लादेश और न्यूजीलैंड इस वक्त पहला टेस्ट मैच खेल रही है, जिसके दूसरे दिन के खेल में न्यूजीलैंड के सीनियर प्लेयर केन विलियमसन ने शानदार शतक जड़ा। बांग्लादेश के घरेलू मैदान सिलहट में पहले टेस्ट के दूसरे दिन केन के बल्ले से 104 रन नितले और इस दौरान टेस्ट करियर का उन्होंने 29वां शतक जड़ा।

केन इस दौरान विराट कोहली और डॉन ब्रैडमैन की बराबरी भी की। अपने 95वें टेस्ट मैच में उन्होंने 8200 रन पूरे कर लिए। केन विलियमसन ने अपने 95वें टेस्ट मैच में 29वां टेस्ट शतक जड़ा, जबकि विराट कोहली ने अपने 111वें मैच में 29वां टेस्ट शतक जड़ा था। इस तरह मैच के आधार पर केन विलियमसन का ये शतक किंग कोहली के शतक से आगे रहा।

दरअसल, केन विलियमसन ने 95वें टेस्ट मैच में अपने करियर का 29वां शतक जमाया। इस दौरान विलियमसन ने विराट कोहली के टेस्ट शतकों और महान डॉन ब्रैडमैन की भी बराबरी की। साल 2010 में टेस्ट डेब्यू करने वाले विलियमसन न्यूजीलैंड लिए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। यह विलियमसन का टेस्ट फॉर्मेट में लगातार चौथा शतक भी था। उन्होंने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाए थे।

बांग्लादेश टीम ने दूसरे दिन के खेल की पहली गेंद पर ही अपना आखिरी विकेट गंवाया। टिम साउदी ने शोरिफुल इस्लाम को आउट किया। इसके बाद न्यूजीलैंड टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए दोनों ओपनर्स 50 रन के अंदर ही पवेलियन लौटे।

सीनियर प्लेयर केन विलियमसन ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई और हेनरी निकोलस के साथ 54 रन की साझेदारी की, लेकिन निकोलस कुछ देर बाद ही पवेलियन लौट गए। ग्लेन फिलिप्स और डेरिल मिचेल ने बाद में विलियमसन का साथ दिया और केन ने शतक जड़ा। दूसरे दिन के खेल के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 266 रन रहा। अब बांग्लादेश से न्यूजीलैंड सिर्फ 44 रन पीछे है।