छत्तीसगढ़

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2023: महज 61 रनों पर ढेर हो गई पूरी टीम, बना डाला लिस्ट-ए क्रिकेट का शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली। क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल माना जाता है, जहां कब क्या हो जाए, इसकी भनक किसी को भी नहीं होत है। लिस्ट -ए क्रिकेट के एक मैच में कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जहां मध्य प्रदेश की पूरी टीम महज 61 रनों पर ढेर हो गई।

बुधवार को मध्य प्रदेश और बंगाल टीम के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें मध्य प्रदेश टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए बंगाल टीम की तरफ से अभिमन्यु इशवरन न 95 गेंदों का सामना करते हुए 73 रन की पारी खेली।

उनकी इस पारी के दम पर बंगाल ने 50 ओवर के खेल में 8 विकेट खोकर 254 रन बनाए। इसके जवाब में मध्य प्रदेश टीम 20.4 ओवर में 61 रन पर ही सिमट गई। इस तरह बंगाल ने ये मुकाबला 193 रन से जीता।

दरअसल, विजय हज़ारे ट्रॉफी 2023 के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बंगाल टीम की तरफ से अभिमन्यु ने 95 गेंदों का सामना करते हुए 73 रन बनाए। उनकी इस पारी में कुल 6 चौके शामिल रहे। उनका स्ट्राइक रेच 76 का रहा। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल ने 46 गेंदों पर 34 रन बनाए।

माजुमदार ने 33 रन की पारी खेली। मध्य प्रदेश की टीम की तरफ से कुमार कार्तिकेय को 4 सफलता मिली। उनके अलावा कप्तान शुभम औक अरशद को 1-1 विकेट मिला। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्य प्रदेश टीम की शुरुआत खराब रही।

13 गेंदों का सामना करने के बाद ओपनर यश दुबे 9 रन बनाकर आउट हो गए। विकेटकीपर हर्ष भी 4 रन ही बना सके। कप्तान शुबम 14 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। रजत पाटीदार बिना खाता खोले ही आउट हुए। इस तरह पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह 61 रन पर ढह गई। बंगाल टीम की तरफ से शाहबाज अहमद ने 4 विकेट, आकाश दीप ने 3 और ईशान को 2 सफलता मिली। करण लाल ने भी 1 विकेट चटकाया।

इस तरह 61 रन पर सिमटने के साथ ही मध्य प्रदेश की टीम के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआ। पुरुष लिस्ट ए क्रिकेट में मध्य प्रदेश का सबसे कम टीम स्कोर रहा। इससे पहले 11 साल पहले मध्यप्रदेश टीम रेलेवे के खिलाफ मैच में 48 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी।