छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : एग्‍ज‍िट पोल पर टीएस स‍िंह देव बोले, पार्टी आलाकमान का फैसला मंजूर होगा

रायपुर : छत्तीसगढ़ की 90 सीटों के एग्‍ज‍िट पोल में कांग्रेस के एक बार फ‍िर से सरकार बनाने का अनुमान जताया गया है. सर्वे में कांग्रेस को इस बार 41 से 53 सीटों के हास‍िल होने की संभावना है जबकि व‍िपक्षी दल बीजेपी को सर्वे में 36 से 48 सीटे म‍िलने का अनुमान है. एग्‍ज‍िट पोल के नतीजों पर राज्‍य के ड‍िप्‍टी सीएम टीएस स‍िंहदेव ने स्‍वागत करते हुए दावा कि कांग्रेस 60 सीटों पर जीत रही है. 

ड‍िप्‍टी सीएम स‍िंहदेव ने एग्‍ज‍िट पोल में कांग्रेस की जीत पर मतदाताओं के फैसले को स्‍वीकार करते हुए आभार जताया है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के बीच मचे घमासान पर ड‍िप्टी सीएम ने कहा कि 5 साल का उनका अनुभव कड़वा रहा है. उन्‍होंने यह भी कहा कि चुनावी नतीजों के बाद पार्टी आलाकमान को जो भी फैसला होगा, वो उनको स्‍वीकार रहेगा.  

‘ढाई-ढाई साल के कार्यकाल की चर्चा से हुआ बड़ा नुकसान’ 

उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि पूरे पांच साल ढाई-ढाई साल के झगड़े में चलते रहे. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के चेहरे पर लड़े गए सवाल पर उन्‍होंने कहा कि चुनाव सामूह‍िक तौर पर लड़ा गया. उन्‍होंने कहा कि ढाई-ढाई साल के कार्यकाल को लेकर चली खबरों से पार्टी को नुकसान हुआ है. इस तरह की खबरों और चर्चा से नुकसान होता है. अगर ऐसा नहीं होता तो हम और अच्‍छा प्रदर्शन कर सकते थे. इसल‍िए इस बार सीएम 5 साल का ही रहेगा तो जनता के मन में असमंजस की स्‍थ‍िति नहीं रहती है.  

‘मुख्‍यमंत्री का नाम तय करने का काम पार्टी आलाकमान करेगा’ 

ड‍िप्‍टी सीएम ने खुद के मुख्‍यमंत्री पद की दावेदारी पर कहा कि यह सब फैसला करने का काम पार्टी नेतृत्‍व का है जो भी उनका न‍िर्णय होगा स्‍वीकार होगा. उन्‍होंने अपनी 71 साल की उम्र को बताते हुए भी इस पद की अपरोक्ष रूप से इच्‍छा भी जता दी है क‍ि एक उम्र होती है चुनावी मैदान में उतरने की. अगली बार चुनाव में उतरेंगे तो उम्र 76 साल की हो जाएगी. जनता के ल‍िए काम करने के ल‍िए एक वक्‍त होता है.