छत्तीसगढ़

IND vs SA: साईं सुदर्शन और रजत पाटीदार वनडे टीम में शामिल, टी20 में दमदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को भी मिली जगह

नईदिल्ली : भारतीय टीम दिसंबर से तीनों फॉर्मेट की सीरीज़ के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी. तीनों ही फॉर्मेट के लिए BCCI ने टीम का ऐलान कर दिया है. अफ्रीका का ये दौरा रजट पाटीदार और साईं सुदर्शन जैसे अनकैप्ड बल्लेबाज़ों के लिए किस्तम खोलने वाला साबित हो सकता हैं, क्योंकि दोनों को वनडे स्क्वाड में शामिल किया गया और दोनों अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू कर सकते हैं. इसके अलावा टी20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिंकू सिंह को भी वनडे टीम में जगह मिली है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए केएल राहुल को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. टीम में ज़्यादातर युवा खिलाड़ियों को ही शामिल किया गया है. आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने वाले 30 वर्षीय रजत पाटीदार कुछ वक़्त से चोटिल चल रहे थे. फिर चोट से उबरने के बाद उन्होंने इन दिनों खेली जा रही विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा लिया और कमाल का प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी आर खींचा. 

इसके अलावा साईं सुदर्शन भी विजय हजारे ट्रॉफी में कमाल कर रहे हैं. तमिलनाडु के लिए खेलने वाले साईं सुदर्शन ने टूर्नामेंट में गोवा के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 125 रनों की पारी खेली थी. सुदर्शन ने भी लगातारा शानदार प्रदर्शन से सिलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया.

वहीं भारत के लिए टी20 इंटरनेशन में कमाल करने वाले रिंकू सिंह को अब वनडे में भी मौका दिया गया है. रिंकू ने अगस्त, 2023 में आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज़ में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. रिंकू अब तक 8 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं, जिनकी 4 पारियों में उन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाते हुए 216.94 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से 128 रन स्कोर कर लिए हैं. चार में से तीन पारियों में रिंकू नाबाद लौटे हैं. 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारती की वनडे टीम 

रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर.