छत्तीसगढ़

पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने राष्‍ट्रीय टीम में लौटने का बनाया लक्ष्‍य, ठुकरा दिया पैसों से भरा हुआ प्रमुख लीग का शानदार ऑफर

नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के अनुभवी बल्‍लेबाज अहमद शहजाद ने राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की उम्‍मीदें छोड़ी नहीं हैं। राष्‍ट्रीय टीम में वापसी पर टकटकी लगाए अहमद शहजाद ने घरेलू क्रिकेट पर ध्‍यान लगाने का फैसला किया और इस कारण उन्‍होंने प्रमुख क्रिकेट लीग के पैसों से भरे ऑफर को ठुकरा दिया है।जी हां, अहमद शहजाद ने बताया कि पाकिस्‍तान टीम में वापसी के लिए उन्‍होंने अबुधाबी टी10 लीग से मिले प्रस्‍ताव को विनम्रतापूर्वक ठुकरा दिया है। अहमद ने सोशल मीडिया के जरिये इस बात की पुष्टि की है कि उन्‍होंने विनम्रता से बांग्‍ला टाइगर्स के करार से इनकार किया जबकि उन्‍हें पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड से नो ऑबजेक्‍शन सर्टिफिकेट मिल गया था।

2019 में पाकिस्‍तान के लिए आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने वाले अहमद शहजाद ने कराची में नेशनल टी20 कप घरेलू टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन दिखाया था। शहजाद ने अपने अभियान की शुरुआत लारकना के खिलाफ 52 गेंदों में 60 रन की पारी के साथ की। फिर उन्‍होंने क्‍वेटा के खिलाफ 44 गेंदों में 81 रन की तूफानी पारी खेली। 28 नवंबर को शहजाद ने केआर के खिलाफ 52 गेंदों में नाबाद 72 रन बनाए थे।

अहमद शहजाद का सोशल मीडिया पोस्‍ट

मैं इज्‍जतपूर्वक अबुधाबी टी10 लीग के मौजूदा सीजन में खेलने के करार को स्‍वीकार नहीं किया। मेरा मानना है कि नेशनल टी20 कप में लाहौर व्‍हाइट्स के साथ कुछ काम अधूरा है और मैं पाकिस्‍तान में घरेलू क्रिकेट खेलना चाहता हूं। मेरा हमेशा से पाकिस्‍तान को प्राथमिकता पर रखने का विश्‍वास रहा है और मेरा प्रयास राष्‍ट्रीय टीम में दोबारा जगह पाने का है।

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने मुझे टी10 लीग के लिए एनओसी दी थी, जिसकी मैं प्रशंसा करता हूं। मगर मैं अपने घरेलू क्रिकेट की इज्‍जत करना जारी रखना चाहता हूं और युवाओं के लिए उदाहरण स्‍थापित करना चाहता हूं, जो मुझे और अन्‍य खिलाड़‍ियों को इस टूर्नामेंट में खेलते हुए देख रहे हैं।

शहजाद का करियर

अहमद शहजाद ने पाकिस्‍तान के लिए आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच 7 अक्‍टूबर 2019 को खेला था। यह श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच था। इसके बाद से शहजाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। टेस्‍ट क्रिकेट में शहजाद ने 13 मैच खेले, जिसमें 40.91 की औसत से 982 रन बनाए। इसमें तीन शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं।शहजाद ने 81 वनडे मैचों में 32.56 की औसत से 2605 रन बनाए, जिसमें छह शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं। टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में शहजाद ने 59 मैचों में एक शतक और सात अर्धशतकों की मदद से 1471 रन बनाए हैं।

शहजाद का लक्ष्‍य

अहमद शहजाद को 2018 में डोपिंग उल्‍लंघन के कारण 4 महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया था। अब टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन छह महीने में होना है तो शहजाद की कोशिश चयनकर्ताओं का ध्‍यान अपनी ओर खींचने पर हैं।