छत्तीसगढ़

IND vs SA: संजू सैमसन की वापसी पर क्या बोले फैन्स, कहा- बीसीसीआई ने बस झुनझुना पकड़ा दिया

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम को दिसंबर में साउथ अफ्रीका का दौरा करना है, जहां टीम इंडिया टी20, वनडे, और टेस्ट मैच खेलेगी. इन तीनों सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान क दिया है. इनमें से वनडे फॉर्मेट वाले स्क्वॉड में संजू सैमसन को भी जगह मिली है. आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप से पहले संजू और सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को चुनने पर काफी बहस हुई थी, लेकिन आखिरकार टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव को वर्ल्ड कप स्क्वॉड में रखना ठीक समझा क्योंकि वह टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज, और एक्स फैक्टर हैं, जबकि वनडे फॉर्मेट में सूर्यकुमार यादव से अच्छा रिकॉर्ड संजू सैमसन का है. सूर्या वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं कर पाए.

संजू सैमसन को वनडे टीम में मिला मौका

अब बारी टी20 वर्ल्ड कप की है, जो जून 2024 में अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित की जाएगी. उस वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली है, लेकिन उस सीरीज में भी संजू सैमसन का नाम शामिल नहीं था, जबकि सूर्यकुमार यादव को कप्तानी सौंपी गई है. अब साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम सिलेक्शन की बात आई तो टीम इंडिया के चयनकर्ताओं ने संजू सैमसन को वनडे फॉर्मेट के स्क्वॉड में रखा है, जबकि टी20 या टेस्ट में नहीं. 

क्या वर्ल्ड कप से फिर रखा जाएगा बाहर?

वहीं, जब वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां चल रही थी, तब संजू को टी20 टीम में शामिल किया गया था, लेकिन अब जब टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी चल रही है, तो उन्हें वनडे टीम में शामिल किया गया है. इसका मतलब साफ है कि इंडियन टीम मैनेजमेंट 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी संजू सैमसन को शामिल नहीं करने वाली. यही कारण है कि संजू सैमसन के फैन्स सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की आलोचना भी कर रहे हैं. आइए हम आपको कुछ ट्विटर रिएक्शन्स दिखाते हैं, जो संजू सैमसन के वनडे टीम में सिलेक्शन के बाद आ रहे हैं.

https://twitter.com/i/status/1730239342931582981