छत्तीसगढ़

T20 वर्ल्ड कप 2024: यशस्वी-शुभमन की वजह से नहीं बन रही जगह, क्या टी20 विश्व कप 2024 से बाहर होंगे कोहली?

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि इसके बावजूद वे खिताब नहीं जीत सके. उसे ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल मैच में हरा दिया. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अब टी20 विश्वकप 2024 की तैयारी शुरू कर दी है. इसको लेकर हाल ही में मीटिंग हुई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड रोहित शर्मा को टी20 टीम का कप्तान बनाए रखेगा. लेकिन विराट कोहली के लिए जगह नहीं बन रही है. बोर्ड इसको लेकर कोहली से बात भी कर सकता है.

अभिषेक त्रिपाठी की एक्स पोस्ट के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारियों ने मीटिंग की. इसमें पांचों सिलेक्टर्स के साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल थे. बोर्ड शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल को अगले विश्व कप के लिए टीम में रखने की तैयारी में है. इसके साथ-साथ वे चाहते हैं कि रोहित टीम के कप्तान रहें. लेकिन शुभमन और यशस्वी की वजह से विराट कोहली के लिए जगह नहीं बन पा रही है. 

मीटिंग में टीम इंडिया के फ्यूचर को लेकर बात हुई है. इसमें रोहित के साथ ओपनिंग के लिए यशस्वी और शुभमन को प्राथमिकता दी गई है. वहीं नंबर 3 पर ईशान किशन को रखने का प्लान है. लिहाजा विराट कोहली का पत्ता कट सकता है. कोहली अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्होंने विश्व कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया. लेकिन अब बोर्ड टी20 फॉर्मेट के लिए टीम बदलने की तैयारी में है. 

बता दें कि विराट कोहली ने हाल ही में बीसीसीआई से वनडे और टी20 फॉर्मेट से ब्रेक लेने की गुजारिश की थी. इसी वजह से कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज से ब्रेक दिया गया. कोहली को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. रोहित शर्मा भी टी20 और वनडे सीरीज से ब्रेक ले रहे हैं.