छत्तीसगढ़

IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम चुनने में हुई सेलेक्टर्स से चूक? अनुभवी गेंदबाज को नजरअंदाज किए जाने से आरपी सिंह हुए हैरान

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान कर दिया गया है। व्हाइट बॉल सीरीज के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। वनडे में केएल राहुल टीम की बागडोर संभालते हुए नजर आएंगे, तो टी-20 में कमाल सूर्यकुमार यादव के हाथों में होगी।

टीम में कई युवा प्लेयर्स को मौका देकर सेलेक्टर्स ने हर किसी को चौंकाया है। हालांकि, वनडे और टी-20 स्क्वॉड में भुवनेश्वर कुमार का नाम ना देकर पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह काफी हैरान हैं।

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम का एलान होते ही आरपी सिंह ने अपने एक्स अकाउंट पर भुवनेश्वर कुमार का टीम में नाम ना होने को लेकर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, “मैं काफी हैरान हूं कि भुवनेश्वर कुमार को साउथ अफ्रीका दौरे के किसी भी व्हाइट बॉल स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है। उनको मैंने इस सीजन गेंदबाजी करते हुए काफी नजदीक से देखा है और वह काफी अच्छी सेप और लय में नजर आए हैं।”

विजय हजारे में कमाल कर रहे भुवी

घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में भुवनेश्वर कुमार उत्तर प्रदेश की ओर से खेल रहे हैं। भुवी ने टूर्नामेंट में अब तक खेले तीन मैचों में कुल 8 विकेट अपने नाम किए हैं। भुवनेश्वर बेहतरीन लय में नजर आए हैं और उन्होंने सटीक लाइन एंड लेंथ पर गेंदबाजी की है। इससे पहले सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में भुवी ने 7 मैचों में कुल 16 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। घरेलू टी-20 टूर्नामेंट में भुवी का इकॉनमी सिर्फ 5.84 का रहा था।

2022 में खेला था आखिरी वनडे

भुवनेश्वर कुमार ने भारत की ओर से अपना आखिरी वनडे मुकाबला जनवरी 2022 में खेला था। वहीं, लास्ट टी-20 इंटरनेशनल मैच भुवी ने नवंबर 2022 में खेला था। यानी भुवनेश्वर भारतीय टीम से दो साल से बाहर चल रहे हैं। भुवी वनडे में खेले 121 मैचों में 141 और टी-20 में 87 मैचों में 90 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। भुवनेश्वर टी-20 क्रिकेट में एक पारी में पांच विकेट लेने का कानरामा दो बार कर चुके हैं।