छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : रिंकू सिंह लेफ्टी से बने राइटी और जड़ दिया धांसू सिक्स, सूर्यकुमार ने खड़े होकर बजाई तालियां, वीडियो

रायपुर । रायपुर के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी-20 मुकाबले में रिंकू सिंह का सुपरहिट शो देखने को मिला। बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने अपनी तूफानी बैटिंग से फैन्स का खूब मनोरंजन किया। रिंकू ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों पर 158 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 46 रन कूटे। अपनी इस पारी के दौरान रिंकू ने एक ऐसा शॉट अपने पिटारा से निकाला, जिसके फैन डगआउट में बैठे कप्तान सूर्यकुमार यादव भी हो गए।

रिंकू का अनोखा शॉट वायरल

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती तीन विकेट जल्दी गिरने के बाद रिंकू सिंह को बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट किया गया। रिंकू टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर एकदम खरे भी उतरे और उन्होंने आते के साथ ही खुलकर अपने शॉट्स लगाने शुरू कर दिए। पारी के 12वें की तीसरी गेंद पर रिंकू ने मैथ्यू शॉर्ट के खिलाफ ऐसा शॉट लगाया, जिसको देखकर खुद गेंदबाज तक हैरान रह गया।

रिंकू ने यह शॉट लेफ्टी नहीं, बल्कि राइटी बनकर खेला। उन्होंने राइटी की तरफ खेलते हुए शॉर्ट की गेंद पर स्विच हिट लगाया और पूरे छह रन बटोरे। रिंकू के बल्ले से निकले इस शॉट की टाइमिंग इतनी बेहतरीन थी कि गेंद काफी दूर जाकर गिरी। कप्तान सूर्यकुमार यादव भी युवा बैटर के इस शॉट से बेहद खुश हुए और उन्होंने डगआउट में खड़े होकर तालियां बजाई।

युवा बैटर ने खेली धांसू पारी

रिंकू सिंह के बल्ले से एक और बेहतरीन पारी निकली। युवा बल्लेबाज ने अपनी 46 रन की तेज तर्रार पारी के दौरान 4 चौके और दो गगनचुंबी छक्के लगाए। रिंकू ने चौथे विकेट के लिए रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर 48 रन जोड़े। इसके बाद उन्होंने पांचवें विकेट के लिए जितेश शर्मा के साथ मिलकर तूफानी अर्धशतकीय पार्टनरशिप भी जमाई, जिसके बूते भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 173 रन लगाने में सफल रही।