छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : ऑस्ट्रेलियाई फैन ने रायपुर के चौथे टी20 में लगाए भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे, देखें वीडियो

रायपुर : रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बीते शुक्रवार (01 दिसंबर) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मुकाबला खेला गया. अब इस मैच का एक बेहद ही दिलचस्प वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक ऑस्ट्रेलियाई फैन ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाते हुए दिख रहा है. 

वायरल वीडियो में ऑस्ट्रेलियाई फैन पीले कलर की जर्सी में नज़र आ रहा है. ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसक ने पहले कई बार ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए. इसके बाद उसने ‘वंदे मातरम’ के ज़ोर-ज़ोर से नारे लगाए. स्टैंड्स में बैठे भारतीय फैंस ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट फैन के नारों का जवाब दिया. इस वीडियो ने भारत देश की महानता को दर्शाया है.

चौथे मैच के साथ भारत ने जीती सीरीज़

पांच मैचों टी20 सीरीज़ के चौथे मुकाबले में जीत हासिल कर सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने श्रंखला अपने नाम कर ली. चौथे मुकाबले में जीत के साथ भारत ने 4-1 की अजेय बढ़त बना ली. सूर्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने शुरुआती दो मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को क्रमश: 2 विकेट और 44 रनों से हराया था. इसके बाद तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया 223 रनों का टागरेट डिफेंड नहीं कर सकी थी और ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले में 5 विकेट से जीत हासिल की थी. 

फिर रायपुर में खेले गए चौथे मुकाबले मे भारत ने 20 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज़ अपने नाम कर ली. मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था. पहले बैटिंग के लिए उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 174 रन बोर्ड पर लगाए. टीम के लिए रिंकू सिंह ने 46 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली. फिर लक्ष्य का पीछा करने ऑस्ट्रेलिया को भारतीय गेंदबाज़ों ने शानदार बॉलिंग की बदलौत 20 ओवर में 154 रनों पर रोक दिया. इस तरह भारत ने सीरीज़ अपने नाम की. अब सीरीज़ का आखिरी मुकाबला 03 दिसंबर रविवार को बैंगलोर में खेला जाएगा.