छत्तीसगढ़

अगर मेरा बेटा कोई स्पोर्ट खेलेगा तो मैं उसे विराट की तरह… किंग कोहली की तारीफ में ब्रायन लारा का बयान

नईदिल्ली : वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने खेल के प्रति विराट कोहली के समर्पण और लगन की तारीफ की है. उन्होंने यहां तक कहा है कि अगर उनका बेटा किसी स्पोर्ट्स को चुनता है तो वह उसे विराट कोहली की तरह खेल के प्रति लगन और समर्पण रखना सिखाना चाहेंगे. ब्रायन लारा ने यह बात कोलकाता में कही. वह यहां टाइगर पटौदी मेमोरियल लेक्चर के लिए आए हुए थे.

लारा ने कहा, ‘मेरा एक बेटा है और मैं आपको बता सकता हूं कि अगर मेरे बेटा कोई भी खेल खेलता है, तो मैं न केवल उसकी स्ट्रेंथ बढ़ाने के लिए बल्कि उसे नंबर एक खिलाड़ी बनाने के लिए कोहली की प्रतिबद्धता और समर्पण का उपयोग करूंगा.’

विराट की तारीफ में लारा यहीं नहीं रूके. उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे पता है कि बहुत से लोग कहेंगे या पहले ही कह चुके होंगे कि कोहली का प्रदर्शन कोई मायने नहीं रखता क्योंकि भारत ने वर्ल्ड कप नहीं जीता. लेकिन मैं कहूंगा कि टीम की सफलता व्यक्तिगत सफलताओं पर भी आधारित होती है और कोहली ने पूरे वर्ल्ड कप में मैच दर मैच व्यक्तिगत प्रदर्शन बेहतर कर भारत को सफलताएं दिलाई हैं.’

लारा ने विराट कोहली के लिए यह भी कहा कि वह जब भी मैदान में होते हैं तो उनका प्रभाव होता है. उन्होंने गेम अप्रोच को बदला है. उनका खेल के लिए अनुशासन बहुत ज्यादा प्रभावित करता है.

विराट कोहली रहे थे वर्ल्ड कप के ‘प्लेयर ऑफ दी टूर्नामेंट’
वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे. 11 मुकाबलों में उनके बल्ले से 95.62 के लाजवाब बल्लेबाजी औसत से 765 रन निकले थे. वर्ल्ड कप के दौरान ही उन्होंने वनडे में सबसे ज्यादा शतक जमाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पछाड़ा था.