छत्तीसगढ़

पाकिस्तान के क्रिकेटर ने बताया कौन है भारत का महान बल्लेबाज, सचिन-कोहली की जगह लिया इस खिलाड़ी का नाम

नई दिल्‍ली। सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली संभवत: क्रिकेट जगत के दो सर्वकालिक महानतम बल्‍लेबाज हैं। बल्‍लेबाजी का लगभग हर टॉप रिकॉर्ड इन दो भारतीय दिग्‍गजों के खाते में दर्ज है। टेस्‍ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर सबसे ज्‍यादा शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज हैं। वहीं, विराट कोहली वनडे क्रिकेट में 50 शतक लगाने वाले इकलौते बल्‍लेबाज हैं।

सचिन तेंदुलकर वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी हैं। वहीं, विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। हालांकि, पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जुनैद खान ने रोहित शर्मा को महानतम भारतीय बल्‍लेबाज करार दिया है।

पाकिस्‍तान के क्रिकेटर से सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली के बीच महानतम भारतीय बल्‍लेबाज चुनने का सवाल किया गया था, लेकिन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने रोहित शर्मा का नाम लेना उचित समझा। जुनैद खान ने नादिर अली के पोडकास्‍ट पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

जुनैद खान ने क्‍या कहा

मैं रोहित शर्मा का नाम लेना चाहूंगा। उनके पास सभी तरह के शॉट्स मौजूद हैं। विराट कोहली दिग्‍गज खिलाड़ी हैं। मगर जिस तरह सचिन तेंदुलकर ने अलग युग में बल्‍लेबाजी की, अगर वो आज खेलते तो 100 से ज्‍यादा शतक जमा देते। हर कोई रोहित शर्मा को हिटमैन कहता है क्‍योंकि उन्‍होंने 264 रन की पारी खेली थी। उन्‍होंने वनडे क्रिकेट में कई दोहरे शतक जमाए हैं। यह दुर्लभ है क्‍योंकि उन्‍होंने ऐसा एक से ज्‍यादा बार करके दिखाया। उन्‍होंने सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने का रिकॉर्ड भी बनाया।

रोहित शर्मा को कप्‍तानी की इजाजत

बीसीसीआई के एक सूत्र ने अपना नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा, ”रोहित शर्मा को टी20 की कप्‍तानी का प्रस्‍ताव दिया गया, लेकिन इस समय वो लंदन में छुट्टी पर हैं। पिछले चार महीने बेहद थकने के बाद रोहित शर्मा ने लंबे ब्रेक की गुजारिश की है। मगर कप्‍तान के रूप में वो ड्रेसिंग रूम की सबसे ज्‍यादा इज्‍जत करते हैं। अगर वो टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलने को राजी होते हैं तो भारतीय टीम की कमान संभाल सकते हैं।”