छत्तीसगढ़

IND vs SA: मोहम्मद शमी की चोट ने बढ़ाई भारतीय टीम की चिंता, तेज गेंदबाज ले रहे हैं डॉक्‍टर्स से सलाह

नई दिल्ली। भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टखने में परेशानी हो रही है, जिसके उपचार की जरूरत है और भारतीय टीम प्रबंधन को आशा है कि वह दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए समय पर फिट हो जाएंगे।

शमी को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है, लेकिन उनकी उपलब्धता फिटनेस पर तय करेगी। पता चला है कि शमी टखने की समस्या के उपचार के लिए मुंबई में ‘स्पो‌र्ट्स ऑर्थोपेडिक’ से सलाह ले रहे थे।

बीसीसीआइ के सूत्र ने बताया कि यह मैदान पर लगी चोट नहीं है। उनके टखने में कुछ समस्या हो रही है। शमी डाक्टरों की सलाह के लिए मुंबई आए। वह रिहैबिलिटेशन और इसके उपचार के लिए एनसीए भी जाएंगे। अगर शमी के ‘बॉक्सिंग डे टेस्ट’ के लिए समय पर ठीक होने की संभावना नहीं होती तो राष्ट्रीय चयनकर्ता उन्हें नहीं चुनते।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टेस्‍ट टीम इस प्रकार है:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद, सिराज, मुकेश कुमार, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा।