छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : भूपेश कैबिनेट की रख ली लाज, छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सुनामी के बीच चुनाव जीती कांग्रेस प्रत्याशी अनिला भेड़िया

बालोद: छत्तीसगढ़ बालोद जिले की डौंडीलोहारा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अनिला भेड़िया ने जीत हासिल की है। अनिला भेड़िया भूपेश बघेल सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री हैं। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के देवलाल ठाकुर को हराया है।

डौंडीलोहारा विधानसभा अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है। इस सीट से भाजपा ने देवलाल ठाकुर को मैदान में उतारा था , जबकि कांग्रेस ने मंत्री रही अनिला भेड़िया पर पुनः दांव खेला था। भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में चल रही लहर बीच जब कांग्रेस सरकार के आधे से अधिक कैबिनेट मंत्री चुनाव हार चुके हैं, तब अनिला भेड़िया का चुनाव जीतना चर्चा का विषय बना हुआ है।

डौंडीलोहारा विधानसभा सीट पर कांग्रेस 10 बार जीती है। यहां से भूपेश बघेल सरकार में मंत्री रही अनिला भेड़िया लड़ती आ रही हैं। 2018 के विधानसभा चुनाव में अनिल भेड़िया को 67448 वोट मिले थे, जबकि बीजेपी के लाल सिंह को 34345 मत मिले थे। इस प्रकार पिछले चुनाव में बड़े अंतर से जीतने के बाद सरकार बनने कांग्रेस सरकार में उन्हें मंत्री बनाया गया था। अनिला भेड़िया इसके पूर्व 2013 में भी विधायक थी।