छत्तीसगढ़

धोनी की जगह चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बन सकते हैं ऋषभ पंत, पूर्व विकेटकीपर का बड़ा दावा

नईदिल्ली : आईपीएल की सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स को महेंद्र सिंह धोनी ने पांच बार आईपीएल खिताब दिलाकर सबसे सफल बनाया है. आईपीएल 2008 से लेकर आईपीएल 2023 तक धोनी ने हरेक बार चेन्नई की कप्तानी की है. 2022 में धोनी ने रविंद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी थी, लेकिन चेन्नई के लिए वो दांव ठीक नहीं बैठा, और आधे सीजन में ही धोनी को फिर से कप्तानी संभालनी पड़ी. अब धोनी 2023 में चेन्नई को पांचवी बार विजेता बनाने के बाद आईपीएल 2024 में भी कप्तानी करने वाले हैं, लेकिन सभी फैन्स के मन में सवाल है कि धोनी के बाद चेन्नई की कप्तान कौन बनेगा?

धोनी के बाद चेन्नई का कप्तान कौन?

इस सवाल के बारे में बात करते हुए भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीपदास गुप्ता ने एक अनोखा जवाब दिया है. उनके मुताबिक धोनी के बाद ऋषभ पंत भी चेन्नई के कप्तान बन सकते हैं. दीपदास गुप्ता ने ट्विटर पर कहा है कि, अगर आईपीएल 2025 तक पंत चेन्नई की टीम में आ जाए, तो हैरान नहीं होना चाहिए. एमएस धोनी और ऋषभ पंत एक-दूसरे के काफी करीब हैं. जाहिर तौर पर ऋषभ उन्हें (धोनी को) काफी पसंद करते हैं, और धोनी भी पंत को पसंद करते हैं. दोनों ने एक-दूसरे के साथ काफी वक्त बिताया है, दोनों की सोच भी काफी मिलती है.

कब होगी पंत की वापसी?

दीपदास गुप्ता का यह बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, और फैन्स पंत को पीली जर्सी में देखने की कल्पना भी करने लगे हैं. हालांकि, आईपीएल 2024 में ऐसा कुछ भी नहीं होगा. आईपीएल 2024 में धोनी ही चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करेंगे, और पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे. आईपीएल 2023 में पंत कार दुर्घटना में लगी चोट के कारण खेल नहीं पाए थे, लेकिन आईपीएल 2024 में वह खेलेंगे. इस बात की पुष्टि दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर सौरव गांगुली ने की है. दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2024 के लिए एक कैंप लगाया था, जिसमें पंत शामिल नहीं हुए थे, लेकिन सौरव गांगुली ने कहा था कि, पंत की फिटनेस में काफी सुधार हुआ है, और वह अगले साल होने वाले आईपीएल में खेलेंगे, और कप्तानी भी करेंगे.