छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : पिकनिक से लौट रही स्कूल बस हादसे का हुई शिकार, खाई में गिरते-गिरते बची, कुल 43 बच्चे थे सवार, 16 घायल

सुरगुजा : छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में बड़ा हादसा टल गया. यहां स्कूली बच्चों से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरने वाली थी, लेकिन राहत की खबर रही कि ऐसा नहीं हुआ. घटना के दौरान बस में 40 से ज्यादा बच्चे सवार थे जो प्रमुख पर्यटन स्थल मैनपाट की सैर कर वापस धमतरी लौट रहे थे. बस खाई की ओर बढ़ रही थी कि एक पेड़ से टकराकर रुक गई. घटना दरिमा थाना इलाके की है. 

गौरतलब है कि हिल स्टेशन मैनपाट की खूबसूरती देखने के लिए एक स्कूल अपने छात्रों को पिकनिक पर लेकर आया था. सोमवार की सुबह बच्चे मैनपाट आए और शाम 7.00 बजे के करीब उनकी वापसी थी. इस दौरान मैनपाट के घाट में काली मंदिर के पास बस अनियंत्रित हो गई. लेकिन एक पेड़ आने की वजह से गाड़ी रुक गई और ड्राइवर ने बस पर वापस कंट्रोल पाया. इसी के साथ एक हादसा होने से बच गया. 

16 छात्र घायल, तीन को गंभीर चोटें
जानकारी के अनुसार, घटना के दौरान बस में 43 छात्र-छात्राएं सवार थे. घटना की जानकारी मिलते ही दरिमा पुलिस और एंबुलेंस मौके के लिए रवाना हुई. इस हादसे में 15-16 छात्र घायल हुए हैं, जिन्हें एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दरिमा लाया गया है जबकि तीन बच्चों को गंभीर चोट आई है. गंभीर घायलों का मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है.

इधर घटना की सूचना पर कलेक्टर कुंदन कुमार और एसपी सुनील शर्मा मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंचे और घायल बच्चों से मुलाकात की. घायल बच्चों के अलावा सुरक्षित बच्चों को रोकने के लिए सरगुजा सदन में व्यवस्था कराई गई है.

ड्राइवर को भी आई हैं कई चोटें
कलेक्टर कुंदन कुमार ने बताया कि धमतरी के निजी स्कूल के लगभग 100 बच्चे तीन बस में सवार होकर मैनपाट पिकनिक मनाने आए थे. इनमें से एक बस में 43 बच्चे सवार थे. काली घाट के पास मैनपाट से वापस लौटने के दौरान गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई की तरफ जा रही थी लेकिन पेड़ की वजह से गाड़ी रुक गई. बहुत बड़ी दुर्घटना होने से बची. इस हादसे में ड्राइवर को भी चोटें आई हैं. एक बच्ची को फ्रैक्चर हुआ है, दाएं पैर में चोट आई है और भी बच्चों को चोटें लगी हैं जिनका इलाज चल रहा है.