छत्तीसगढ़

कोरबा: ‘मिचौंग’ ने बदला मौसम का मिजाज, बारिश के चलते बढ़ी ठंड, अलाव का सहारा ले रहे हैं लोग

Michong changed mood of Chhattisgarh cold increased due to rain

कोरबा। जिले में चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है। आंधप्रदेश और तमिलनाडू में भारी बारिश होने के कारण कई लोगों की मौत भी हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ में हल्की बारिश होने के कारण मौसम पूरी तरह से बदल गया है। बारिश के चलते ठंड बढ़ने से लोग अब अलाव का सहारा लेने लगे हैं।


चक्रवाती तूफान मिचौंग के कारण दक्षिण भारत के तटीय क्षेत्रों में जमकर तबाही मची है। आंध्रप्रदेश और तमिलनाडू में भारी बारिश होने के साथ ही जलजमाव की स्थिती बनी हुई है, वहीं कई लोगों की मौत की खबर भी है। मिचौंग का प्रभाव छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिला है, जहां सभी जिलों का मौसम पूरी तरह से बदल गया है।आसमान में बादल छाने के साथ ही सुबह से ही बारिश हो रही है जिसके कारण मौसम काफी ठंडा हो गया है। अचानक बढ़ी ढंग से निजात पाने के लिए लोग अब अलाव का सहारा लेने लगे हैं। आगामी कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह के बने रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।


जिला मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक डॉक्टर गोपाल कंवर ने बताया कि मौसम का मिजाज बदलने से प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है, जिसके कारण बीमारियां बढ़ने की संभावना होती है बचाव जरूर करना चाहिए। बुजुर्ग और हृदय के मरीजों और छोटे बच्चे को विशेष सावधानी रखने की जरूरत है।