छत्तीसगढ़

अगर आप मुझे टी20 वर्ल्ड कप में लेना चाहते हैं तो…रोहित शर्मा ने BCCI अधिकारियों से कह दी मन की बात!

नईदिल्ली : हाल ही में बीसीसीआई अधिकारियों ने वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के प्रदर्शन का रिव्यू करने के लिए एक मीटिंग बुलाई थी. इस मीटिंग में भविष्य के कार्यक्रम पर भी बातचीत हुई. यहां बीसीसीआई अधिकारियों के साथ कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ जुड़े हुए थे. इस दौरान रोहित शर्मा ने बीसीसीआई अधिकारियों से अगले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की संभावनाओं को लेकर साफ-साफ बात की.

एक अखबार की रिपोर्ट में इस मीटिंग में मौजूद अधिकारी के हवाले से छापा गया है कि रोहित शर्मा ने बोर्ड मेंबर्स से कहा, ‘अगर आप टी20 वर्ल्ड कप के लिए मुझे चुनना चाहते हैं तो मुझे अभी से इस बारे में बता दीजिए.’ रिपोर्ट के मुताबिक, मीटिंग में मौजूद सभी अधिकारी, चयनकर्ता और कोच राहुल द्रविड़ एकमत से रोहित शर्मा को टी20 वर्ल्ड कप की कमान सौंपने के इच्छुक दिखे. यहां तक कि चयनकर्ता चाहते थे कि रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से ही टीम इंडिया की बागडोर फिर से संभाल लें लेकिन रोहित ने फिलहाल कुछ दिनों का ब्रेक मांगा.

बीसीसीआई की यह रिव्यू मीटिंग नई दिल्ली में आयोजित की गई थी. हालांकि रोहित शर्मा इस मीटिंग में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जुड़े हुए थे. दरअसल, भारतीय कप्तान इन दिनों लंदन में छुट्टियां मान रहे हैं. वर्ल्ड कप के बाद ही वह लंदन निकल गए थे.

प्रोटियाज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दिखेंगे हिटमैन
रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 के साथ ही वनडे सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. वह सीधे दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे. रोहित के ब्रेक लेने की रिक्वेस्ट के कारण ही चयनकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज की कप्तानी सूर्यकुमार यादव को थमाई है. वहीं वनडे सीरीज की कमान केएल राहुल संभालेंगे.