छत्तीसगढ़

वीडियो : पीओके पर बयान को लेकर अमित शाह पर भड़के फारूक अब्दुल्ला, फौज को डायवर्ट न करता तो…

नईदिल्ली : संसद में शीतकालीन सत्र के दौरान बोलते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने पीओके (PoK) मुद्दे को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर निशाना साधा था, जिसके बाद लोकसभा में कांग्रेस और बीजेपी सांसदों के बीच नोक-झोंक शुरू हो गई. इसके बाद कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया. इसे लेकर अब जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने अमित शाह पर पलटवार किया.

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “यह सब सियासत है. आप उस वक्त जिंदा नहीं थे, आप उस समय पैदा नहीं हुए थे. उस समय क्या स्थिति वह आपको पता नहीं है. उस समय पूंछ और राजौरी को बचाने के लिए फौज को डायवर्ट कर दिया गया, ताकि ये दोनों जगह बच जाएं. आज पुंछ और राजौरी अगर भारत का हिस्सा हैं तो उसी मेहरबानी से है, नहीं तो वह भी पाकिस्तान में चला गया होता. उस समय जो स्थिति के अनुसार इसके अलावा कोई और रास्ता नहीं था.”

कश्मीर का माहौल हुआ और खराब
उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि वे लोगों से झूठ बोल रहे हैं. जब फारूक अब्दुल्ला से पूछा गया कि क्या कश्मीर का माहौल पहले से बेहतर हुआ है? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, “कश्मीर का माहौल पहले से भी ज्यादा खराब कर दिया गया है. कितनी फौज है वहां, कितनी बीएसएफ है, कितनी सीआरपीएफ है, कितनी सीआईएसएफ है. ये सब मेरे वक्त में नहीं थे. आज ये लोग हर घर के सामने खड़े हैं.”

क्यों शहीद हो रहे जवान- फारूक अब्दुल्ला
उन्होंने आगे कहा, “इतनी सिक्योरिटी होने के बाद भी हमारे जवान क्यों शहीद हो रहे हैं. अगर सचमुच आतंकवाद खत्म हो गया है तो कैसे जवान शहीद हो रहे हैं, कैसे लोग मारे जा रहे हैं?” इससे पहले लोकसभा में बोलते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, “नेहरू की गलतियों के कारण PoK बना. प्रधानमंत्री रहते हुए उनकी दो गलतियों को सालों तक कश्मीर को भुगतना पड़ा.”