छत्तीसगढ़

सुखदेव सिंह हत्याकांड के बीच बढ़ीं लॉरेंस की मुश्किलें! सोनू शाह कत्ल केस में आरोप तय

चंडीगढ़ : राजस्थान में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई का नाम चर्चा में है। अब इस बीच चंडीगढ़ के चर्चित सोनू शाह हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई समेत आठ आरोपियों के खिलाफ आरोप तय हो गए हैं। आरोप तय होने के बाद इन आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302, 307, 120बी और आर्म्स एक्ट के तहत केस चलेगा। इस मामले की अगली सुनवाई 20 दिसंबर से शुरू होगी।

साल 2019 में दर्ज सोनू शाह की हत्या के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, राजू बसोदी, शुभम उर्फ बिगनी, अभिषेक उर्फ बंटी, मंजीत उर्फ मोटा, दीपक रंगा, धर्मेंद्र सिंह और राजन जाट आरोपी हैं। मामले में कुछ आरोपी बुड़ैल जेल में बंद हैं, जबकि अधिकतर देश की दूसरी जेलों में हैं। लॉरेंस बिश्नोई इस समय गुजरात की साबरमती जेल में है। उसे पाकिस्तान से आने वाली करोड़ों की ड्रग्स की तस्करी मामले में वहां रखा गया है। उसे एक साल वहां की जेल से बाहर नहीं ले जाया जा सकता है। 

लॉरेंस समेत अन्य जेलों में बंद आरोपियों के खिलाफ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ही केस चलेगा। इन आरोपियों के वकीलों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उनके मौजूद रहने के लिए सहमति दी है। 

क्या था मामला

बुड़ैल के प्रॉपर्टी डीलर व फाइनेंसर सोनू शाह की सितंबर 2019 में हत्या कर दी गई थी। चार शूटर बुड़ैल स्थित उसके ऑफिस में घुसे और कई राउंड फायर कर वहां से फरार हो गए थे। पुलिस ने सोनू के भाई प्रवीण शाह की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया था। पुलिस को जांच के दौरान पता चला था कि लॉरेंस बिश्नोई ने ही सोनू की हत्या करवाई थी, इसलिए पुलिस ने उसे इस केस में आरोपी बनाया था।