छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: गुजरात पांड्या की जगह इस धाकड़ अफगान खिलाड़ी को टीम में कर सकती है शामिल, इरफान ने दिया सुझाव

नईदिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की तैयारी शुरू हो चुकी हैं. सभी टीमें मिनी ऑक्शन को लेकर भी तैयारी कर रही हैं. इस बार ऑक्शन का आयोजन दुबई में किया जाएगा. इसमें कई खिलाड़ियों पर दांव लगाया जाएगा. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम का साथ छोड़ दिया है. उन्हें मुंबई इंडियंस ने ट्रेड किया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने गुजरात को एक सुझाव दिया है. उनका मानना है कि अफगानिस्तान के खिलाड़ी अजमतुल्लाह ओमरजई को टीम में शामिल करना चाहिए.

इरफान का मानना है कि ओमरजई को मौका मिलना चाहिए. गुजरात को हार्दिक की जगह अफगान ऑलराउंडर ओमरजई को टीम में शामिल करना चाहिए. खबर के मुताबिक इरफान ने कहा, ”गुजरात टाइटंस को देखें तो उनके कप्तान टीम से चले गए हैं. हार्दिक पांड्या बॉल और बैट दोनों से अच्छा परफॉर्म कर रहे थे. उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. मैं ओमरजई को गुजरात टाइटंस के लिए एक दम फिट खिलाड़ी देखता हूं. उनके पास राशिद खान भी हैं. वे अपने देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं. उन्हें एक अच्छे तेज गेंदबाज की जरूरत है. उनके पास अच्छा पैसा भी है.”

अगर अजमतुल्लाह ओमरजई के अब तक के प्रदर्शन को देखें तो वह काफी अच्छा रहा है. उन्होंने 22 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान 4 अर्धशतकों के साथ 490 रन बनाए हैं. इसके साथ-साथ 13 विकेट भी लिए हैं. ओमरजई ने 24 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 11 विकेट लिए हैं. इसके अलावा घरेलू मैचों में अच्छा परफॉर्म किया है.

हार्दिक पांड्या की बात करें तो गुजरात के कप्तान थे और टीम को चैंपियन भी बनाया. गुजरात पिछले सीजन के फाइनल में भी पहुंची थी. पांड्या की पिछली आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस थी. इसके बाद वे गुजरात में शामिल हुए. अब एक बार फिर से मुंबई से जुड़ गए हैं.