छत्तीसगढ़

बिग बैश लीग : टॉस में कॉइन की जगह उछाला गया बैट, वीडियो में देखें बिग बैश लीग के नए सीजन की शुरुआत

नईदिल्ली : बिग बैश लीग का नया सीजन 7 दिंसबर से शुरू हो गया. मेलबर्न स्टार्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच मुकाबले के साथ ऑस्ट्रेलिया की इस टी20 फ्रेंचाइजी लीग की धमाकेदार ओपनिंग हुई. यहां मैच के पहले एक नजारे ने सभी का ध्यान खींचा. दरअसल, टॉस के वक्त यहां कॉइन की जगह बल्ला उछाला गया. इस वाकिये का वीडियो अब सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

बल्ला जब उछाला गया तो यहां मेलबर्न स्टार्स के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने फ्लैट्स (बल्ले का समतल हिस्सा) कहा और वह टॉस जीत भी गए. इस दौरान दोनों टीमों के कप्तान समेत प्रजेंटेटर भी मुस्कुराती हुई नजर आईं.

मैक्सवेल ने यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. उनका यह फैसला गलत साबित हुआ और ब्रिस्बेन हीट ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट खोकर 214 रन जड़ डाले. कप्तान उस्मान ख्वाजा ने 19 गेंद पर 28 रन बनाए. मार्नस लाबुशेन 23 गेंद पर 30 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो एक छोर पर टिके रहे. उन्होंने 61 गेंद पर 99 रन की नाबाद पारी खेली. यहां सैम बिलिंग्स (18) और मैक्स ब्रायंट (15) ने भी स्कोर में योगदान दिया.

ब्रिस्बेन हीट ने दर्ज की 103 रन से विशाल जीत
215 रन के इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेलबर्न स्टार्स शुरू से ही विकेट गंवाती रही. 6 रन के कुल योग पर टीम के दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए. जो बर्न्स (22), ग्लेन मैक्सवेल (23) और हिल्टन कार्टराइट (33) ने संघर्ष जरूर किया लेकिन ये अपनी ताबड़तोड़ पारियों को बड़ी नहीं कर पाए. मेलबर्न के बाकी बल्लेबाज में से कोई भी दहाई का अंक नहीं छू पाया. नतीजा यह हुआ कि पूरी टीम 16वें ओवर में ही 111 के कुल योग पर ढेर हो गई. इस तरह यह मुकाबला ब्रिस्बेन हीट ने 103 रन के विशाल अंतर से जीता. मेलबर्न की टीम के लिए मिचेल स्वैपसन ने तीन, माइकल नसीर और जेवियर बार्टलेट ने दो-दो विकेट लिए. कॉलिन मुनरो ‘प्लेयर ऑफ दी मैच’ चुने गए.