छत्तीसगढ़

कभी नहीं भूल पाने वाले गौतम गंभीर के 5 सबसे बड़े विवाद, दिग्‍गज हो या सीनियर, किसी को नहीं बख्‍शा…

नई दिल्ली। गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट का एक बड़ा नाम है। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गंभीर बीजेपी के सांसद भी है। हालांकि वे अभी लीग क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। इस बीच विवादों से गंभीर का पुराना नाता है। गंभीर बीच मैदान कई बार खिलाड़ियों से भिड़ चुके हैं।

गंभीर अफरीदी विवाद-

2007 में तीसरे वनडे मैच के दौरान कानपुर में गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच विवाद हुआ था। दरअसल हुआ यूं कि गंभीर बल्लेबाजी कर रहे थे और अफरीदी गेंदबाजी कर रहे थे। अफरीदी की गेंद पर गंभीर ने जबरदस्त चौका लगाया और इसके बाद दोनों के बीच गाली-गलौज हुई। बाद में रन लेते हुए गंभीर और अफरीदी दोनों एक दूसरे से टकरा गए और दोनों का झगड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा था। अंत में दोनों को रोकने के लिए अंपायर को बीच में आना पड़ा।

गंभीर और कामरान अकमल की बहस-

एशिया कप 2010 में श्रीलंका के दांबुला में भारत पाकिस्तान मैच के दौरान एक बार फिर गंभीर मैदान पर आग-बबूला हो गए। दरअसल गंभीर के आउट होने को लेकर पाकिस्तान की ओर से अपील की गई, जिस पर गंभीर की कामरान अकमल से बहस हो गई।बता दें कि दोनों के बीच की यह लड़ाई इतनी ज्यादा बढ़ गई कि कुछ देर के लिए मैच रोकना पड़ा। इसी मैच में हरभजन और शोएब अख्तर की भी बहस देखने को मिली थी।

गंभीर और कोहली की दुश्मनी-

गंभीर का भारतीय क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली संग भी मैदान पर नोकझोंक का खास रिश्ता है। बता दें कि दोनों दो बार आईपीएल में एक दूसरे से भिड़ चुके हैं। पहले साल 2013 में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान रहते हुए गंभीर और कोहली एक दूसरे के खिलाफ खड़े हुए थे। इसके बाद 2023 में जब गंभीर लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान थे तब भी दोनों मैच के बाद एक दूसरे के खिलाफ खड़े हुए थे।

गंभीर और श्रीसंत की बहस-

लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के इंडिया कैपिटल्स बनाम गुजरात जायंट्स के बीच मुकाबले में गौतम गंभीर और श्रीसंत आपस ने एक दूसरे को आंख दिखाई।दरअसल हुआ यू कि इंडिया कैपिटल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात जायंट्स के गेंदबाज श्रीसंत को जमकर धोया, जिस पर वे आगबबूला हो गए और गंभीर को गुस्से में कुछ कहने लगे। हालांकि गंभीर ने गुस्से में जवाब देते हुए कुछ कहा, लेकिन मामला ज्यादा नहीं गर्माया और बात वहीं पर खत्म हो गई।

गंभीर और फैंस की लड़ाई-

हालही में 2023 एशिया कप के दौरान भी गंभीर फैंस से भिड़ गए। दरअसल गंभीर मैच की ब्रॉडकास्टिंग के लिए श्रीलंका गए थे। ऐसे में बारिश के दौरान मैच रूका हुआ था, जिसे लेकर धोनी और कोहली का नाम चिल्लाने पर गंभीर ने फैंस को मिडिल फिंगर दिखाई थी। हालांकि बाद में गंभीर ने कहा कि वे लोग देश विरोधी नारे लगा रहे थे।