छत्तीसगढ़

मैदान पर तू-तू मैं-मैं होती है, गोलियां थोड़ी चली हैं, गंभीर-श्रीसंत विवाद पर पूर्व गेंदबाज की दो टूक बात

नईदिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने गौतम गंभीर और श्रीसंत के बीच चल रहे विवाद पर साफ-साफ बात कही है. उन्होंने कहा है कि इस मामले पर जबरन हंगामा खड़ा किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर यह सब चीजें नहीं होनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा है कि मैदान पर खिलाड़ियों के बीच तू-तू मैं-मैं होती रहती है.

प्रवीण कुमार ने कहा, ‘यह सब खेल का हिस्सा हैं. इस तरह की घटनाओं को हाइप देने की जरूरत नहीं. इसे केवल मैदान तक ही सीमित रखा जाना चाहिए. इसे आगे नहीं ले जाना चाहिए. लोग बेवजह सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा कर रहे हैं, कुछ दिनों बाद आप देखेंगे कि वह दोनों (गंभीर और श्रीसंत) यह सब भूल जाएंगे.’

प्रवीण कुमार ने कहा, ‘ग्राउंड पर तू-तू मैं-मैं हो जाती है, फिर बाहर जाकर सब ठीक भी हो जाता है. कोई दुश्मनी थोड़ी है, गोलियां थोड़ी चली हैं. सोशल मीडिया पर इसका प्रचार बंद करना चाहिए.’

क्या है पूरा माजरा?
6 दिसंबर 2023 की शाम सूरत के लालभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में गुजरात जायंट्स और इंडिया कैपिटल्स के बीच लीजेंड्स लीग क्रिकेट का एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया. इस दौरान इंडियन कैपिटल्स के गौतम गंभीर और गुजरात जायंट्स के श्रीसंत की आपस में कहासुनी हो गई. विवाद इतना बढ़ गया कि साथी क्रिकेटर्स और अंपायरों को बीच बचाव के लिए आना पड़ा. बात यहीं खत्म नहीं हुई. इसके बाद सोशल मीडिया पर लड़ाई शुरू हो गई.

सबसे पहले श्रीसंत ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए गौतम गंभीर पर कई आरोप लगाए. उनकी इस पोस्ट पर पत्नी भुवनेश्वरी कुमारी ने भी गंभीर को बहुत कुछ सुनाया. इसके बाद गौतम गंभीर ने भी अपने इंस्टाग्राम पर एक हंसती हुई तस्वीर लगाई और लिखा कि जब दुनिया सिर्फ अटेंशन पाने के लिए कुछ भी करे तो बस मुस्कुराइये. गंभीर के इस पोस्ट के बाद फिर से श्रीसंत ने लंबा-चौड़ा रिएक्शन देते हुए उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई.