छत्तीसगढ़

SA vs IND: टी20 सीरीज से पहले ही साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते टीम से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ टी20I सीरीज से पहले ही साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका लगा। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी टखने में मोच के कारण भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी201 सीरीज से बाहर हो गए हैं। लुंगी एनगिडी मेडिकल टीम की देख रेख में रहेंगे।भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 10 दिसंबर से टी20 सीरीज खेली जानी है। टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका पहुंच गई है। सीरीज का पहला मुकाबला डरबन में खेला जाना है। इस सीरीज की शुरुआत से पहले ही साउथ अफ्रीका के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी बाएं टखने में मोच के कारण टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। लुंगी एनगिडी का भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना संदिग्ध मना जा रहा है।

लुंगी एनगिडी के चोटिल होने के बाद तेज गेंदबाज ब्यूरन हेंड्रिक्स को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा टीम में ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्जी और लिजाद विलियम्स भी मौजूद हैं। इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को आराम दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि लुंगी एनगिडी के बाहर होने से साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी कमजोर हो गई है।

बता दें कि भारत के दौरे की शुरुआत डरबन से होगी। दूसरा टी20 मैच गकेबेरहा में तो तीसरा टी20 मैच जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। फिर भारत 17 से 21 दिसंबर तक तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा। इसके बाद दो टेस्ट, पहला 26 दिसंबर और दूसरा 3 जनवरी को खेलेगा।