छत्तीसगढ़

वीडियो : कभी इसका सपना नहीं देखा था…, रवि बिश्नोई ने टी20 का नंबर वन बॉलर बनने पर दी खास प्रतिक्रिया

नईदिल्ली : रवि बिश्नोई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज़ में कमाल करते हुए 18.22 की औसत से 9 विकेट झटके, जिसका फायदा उन्हें आईसीसी रैंकिंग में मिला. ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के बाद बिश्नोई टी20 इंटरनेशनल के नंबर वन बॉलर बन गए. उन्होंने अफगानिस्तान के राशिद खान को पीछे छोड़ नंबर वन की पोज़ीशन हासिल की. अब नंबर वन बनने के बाद बिश्नोई ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कभी इसका सपना नहीं देखा था.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोशल मीडिया के ज़रिए एक वीडियो साझा की, जिसमें बिश्नोई के नंबर वन बनने के बाद बिश्नोई का रिएक्शन देखने को मिला. वीडियो में बिश्नोई ने कहा, “बिल्कुल, आउट ऑफ द वर्ल्ड फीलिंग है…क्योंकि नंबर वन बॉलर बनना, मैंने कभी इसका सपना नहीं देखा था. अभी वहां पहुंचा तो बहुत अच्छा लग रहा है. कोशिश करूंगा कि यहां बरकरार रहूं और जब भी मौका मिले टीम के लिए अच्छा करूं और टीम को जिताऊं.”

इसके आगे उन्होंने अपने सफर को लेकर कहा, “1 फरवरी को डेब्यू हुआ था. सफर में मतलब शुरुआत से ही उतरा-चढ़ाव रहा है, लेकिन जो पिछला एक साल था वो अच्छा रहा क्योंकि अच्छे मैच खेलने को मिले टीम के साथ. कई अच्छे टूर्नामेंट, अच्छा एशिया कप हुआ. बीच में एशियन गेम्स में भी गए, वो भी अलग अनुभव था. मैं इंतज़ार ही कर रहा था, मुझे मौका मिले मैं अच्छा करूं. ये एक साल से पहले पिछले 5-7 साल की मेहनत है वो ज़्यादा थी. फिर उसके बाद अभी जो सफर चल रहा है, वो बड़ा अच्छा चल रहा है और इसका आनंद ले रहा हूं.”

अब तक ऐसा रहा टी20 इंटरनेशनल करियर 

बिश्नोई अब तक अपने करयिर में 21 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 17.38 के शानदार औसत से 34 विकेट अपने नाम कर लिए हैं. उन्होंने फरवरी 2022 में टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था.