छत्तीसगढ़

T20 वर्ल्ड कप के लिए बेहतर टीम बनाने पर हमनप्रीत कौर की नजर, जानें भारतीय कप्तान ने क्या कहा?

नईदिल्ली : भारतीय वीमेंस क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. आज सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा. दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होगी. वहीं, इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. बहरहाल, इस मैच से पहले भारतीय वीमेंस क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बड़ा बयान दिया है. साथ ही उन्होंने बताया कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की तैयारी कैसी है?

‘हमने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर टीम का चयन किया है’

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच से पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि हमने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर टीम का चयन किया है. हम आगामी वर्ल्ड कप के लिए टीम बना रहे हैं. पिछले मैच में हमारी टीम को हार मिली, लेकिन साइका इसाक और श्रेयंका पाटिल जैसे युवा चेहरों ने अच्छा प्रदर्शन किया. दोनों आत्मविश्वास से भरी हैं. पहले मैच के बाद हम लोग साथ बैठे और बात हुई कि कैसे आगामी मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ दें सकें. 

‘फील्डिंग ऐसा डिपार्टमेंट है, जिस पर हम पिछले कई सालों से बात कर रहे हैं…’

वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया की फील्डिंग कमजोर नजर आई. भारतीय खिलाड़ियों ने कैच छोड़े और आसानी से रन दिए. इस पर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि फील्डिंग ऐसा डिपार्टमेंट है, जिस पर हम पिछले कई सालों से बात कर रहे हैं. बहरहाल, हमारा पूरा फोकस अपनी फील्डिंग को दुरूस्त करने पर है. हम आगामी मैचों में अपनी फील्डिंग को बेहतर करना चाहेंगे.