छत्तीसगढ़

आतंकियों के हमले में घायल हुआ जम्मू-कश्मीर पुलिस का कॉन्सटेबल, हालत गंभीर

श्रीनगर:  श्रीनगर में एक आतंकी हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक कॉन्सटेबल घायल हो गया. आतंकियों ने शनिवार (9 दिसंबर) को श्रीनगर के बाहरी इलाके की हमदानिया कॉलोनी में एक पुलिस वाले को निशाना बनाया. कॉन्सटेबल को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिसकर्मी की पहचान हाफिज अहमद के तौर पर हुई है, जो हमदानिया कॉलोनी के ही निवासी हैं.

सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी की

इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक घायल पुलिसकर्मी उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले का रहने वाला है. वर्तमान में वह बेमिना में रहता है.

बीते दिनों 5 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर घाटी में आतंकियों की योजनाओं को विफल करने को लेकर बैठक की थी. जिसमें लॉ एंड ऑर्डर के एडीजीपी विजय कुमार ने श्रीनगर में सुरक्षा ग्रिड की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता की थी. उस समय पुलिस ने कहा था, “इस बैठक के दौरान श्रीनगर जिले की विस्तृत सुरक्षा योजना पर चर्चा की गई और सीआरपीएफ और पुलिस को उनकी नई भूमिकाओं से परिचित कराया गया.”

गोला-बारूद के साथ पकड़े गए थे दो आरोपी

इस बैठक में बड़े स्तर पर आतंकवाद विरोधी ग्रिड बनाने के लिए फील्ड अधिकारियों से भी सुझाव मांगे गए थे. 

वहीं पिछले महीने 22 नवंबर को श्रीनगर में हथियार और गोला-बारूद के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने बेमिना इलाके में चेकिंग के दौरान कुपवाड़ा जिले के दो लोगों को हिरासत में लिया था. उनके पास से गोला-बारूद में आठ ग्रेनेड और दो पिस्तौल बरामद किए गए. 

कश्मीर जोन के आईजी वीके बिरधी ने शनिवार (9 दिसंबर) को कहा, “आईजी का कार्यभार संभालने के बाद हम एक-एक करके सभी जिलों का दौरा कर रहे हैं. इस दौरान एंटी टेरेर ऑपरेशन को लेकर कैसी तैयारियां से इसे लेकर बैठक की गई.”