छत्तीसगढ़

जय शाह ने हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी पर दी बड़ी अपडेट, बताया कब कर पाएंगे वापसी

नईदिल्ली : इंडियन क्रिकेट टीम के दो मुख्य खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी इस वक्त चोट की समस्या से जूझ रहे हैं. हार्दिक पांड्या वनडे वर्ल्ड कप 2023 में हुए भारत के चौथे मैच के दौरान ही चोटिल हो गए थे, और उसके बाद से उनकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हो पाई है. वहीं, मोहम्मद शमी भी वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद चोटिल हो गए थे.

हार्दिक की चोट पर क्या बोले जय शाह

भारतीय क्रिकेट टीम को दिसंबर में साउथ अफ्रीका के दौरे पर तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के सिलेक्टर्स ने हार्दिक पांड्या को शामिल नहीं किया है, वहीं, मोहम्मद शमी को भी चोट ठीक होने पर खेलने का मौका दिया जा सकता है. अब बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के इन दोनों मुख्य खिलाड़ियों की चोट पर बड़ा अपडेट दिया है. 

दरअसल, वूमेन्स प्रीमियर लीग 2024 के लिए हो रहे ऑक्शन के खत्म होने के बाद बीसीसीआई के सचिव ने हार्दिक पांड्या की चोट पर अपडेट दी. उन्होंने बताया कि हार्दिक पांड्या ठीक हो रहे हैं, और अफगानिस्तान सीरीज में टीम इंडिया की ओर से खेल सकते हैं. आपको बता दें कि जनवरी में टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है, और उस सीरीज में हार्दिक पांड्या की वापसी हो सकती है.

मोहम्मद शमी की फिटनेस पर भी दिया अपडेट

वहीं, टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार जय शाह ने मोहम्मद शमी की चोट पर भी अपडेट देते हुए कहा था कि, शमी साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान फिट हो सकते हैं. भारतीय टीम करीब एक महीने के लिए साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई हुई है, जहां टीम इंडिया को पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज, उसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज और अंत में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. अब देखना होगा कि इस दौरे पर मोहम्मद शमी गेंदबाजी कर पाते हैं या नहीं.