छत्तीसगढ़

साउथ अफ्रीका दौरे के बाद राहुल द्रविड़ की कोचिंग के भविष्य पर होगा फैसला, जय शाह ने किया खुलासा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने कहा कि बोर्ड दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद राहुल द्रविड़ के साथ बैठकर भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में उनके कार्यकाल की अवधि के बारे में बात करेगा।जय शाह ने कहा कि विश्व कप और दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच का समय इतना कम था कि, राहुल द्रविड़ और उनकी टीम को विस्तार की पेशकश के बावजूद, कार्यकाल की पुष्टि नहीं की जा सकी। जय शाह के अनुसार, साउथ अफ्रीका से लौटने के बाद विस्तार पर चर्चा होगी।

जय शाह ने कहा, हमने विस्तार दिया है, लेकिन हमने अभी तक अनुबंध को अंतिम रूप नहीं दिया है। हमें बिल्कुल भी समय नहीं मिला, मेरी उनके (द्रविड़ एंड कंपनी) के साथ बैठक हुई और हम पारस्परिक रूप से सहमत हुए कि उनके नेतृत्व में कोचिंग जारी रहेगी। उनके दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद हम बैठेंगे और फैसला करेंगे।

10 दिसंबर से होगी शुरुआत

गौरतलब हो कि द्रविड़ 10 दिसंबर से शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान टीम इंडिया के साथ अपना दूसरा कार्यकाल शुरू करने के लिए तैयार हैं, जिसमें दो टेस्ट के साथ-साथ तीन वनडे और टी20I मैच होंगे। पहला टी20 मैच रविवार को खेला जाएगा।

खेली जाएंगी ये सीरीज

साउथ अफ्रीका दौरे के बाद टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक घरेलू सीरीज में हिस्सा लेगी, जिसमें पांच टेस्ट मैच शामिल हैं। यह सीरीज जून में वेस्टइंडीज/यूएसए में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले होगा। इसके अतिरिक्त, जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज भी निर्धारित है।