छत्तीसगढ़

वीडियो : बाबर आजम के चाचा की हुई जमकर धुनाई, एक ओवर में ही दिए इतने रन कि मच गया हाहाकार…

नईदिल्ली : बाबर आजम ऑस्ट्रेलिया में हैं. लेकिन, इधर कराची में उनके ‘चाचा’ यानी इफ्तिखार अहमद की जमकर धुनाई हो गई है. इफ्तिखार भी बाबर की तरह पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेलते हैं. और, सिर्फ बाबर ही नहीं पाकिस्तानी टीम के बाकी खिलाड़ी भी इन्हें चाचा कहकर पुकारते हैं. मजे की बात ये है कि जैसे बाबर आजम इन्हें चाचा कहते हैं ठीक वैसे ही इफ्तिखार भी बाबर को भतीजा बुलाते हैं. बहरहाल, अब आते हैं मुद्दे पर. कराची में हुई इफ्तिखार अहमद की पिटाई पर. उनकी ये पिटाई क्रिकेट के मैदान पर हुई है.

दरअसल, पाकिस्तान में चल रहा नेशनल T20 कप अपने आखिरी पड़ाव पर है. 9 दिसंबर को इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल खेला गया, जिसमें इफ्तिखार अहमद की कप्तानी वाली पेशावर रिजन का सामना यासिर शाह की कमान वाली एबोटाबाद की टीम से था. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी कर पेशावर ने एबोटाबाद को 170 रन का लक्ष्य दिया, जिसे उसने हासिल भी किया.

इफ्तिखार अहमद को पहले ही ओवर में पड़ी खूब मार!

अब आप कहेंगे कि बाबर आजम जिन्हें चाचा कहकर पुकारते हैं, उनकी धुनाई कब हो गई. तो धुनाई ऐसी-वैसी नहीं हुई बल्कि वो तो ऐसे पिटे कि मैच का पूरा मूमेंटम ही एबोटाबाद की ओर शिफ्ट हो गया. जैसे ही इफ्तिखार अपना पहला ओवर डालने आए एबोटाबाद के दो बल्लेबाजों खासकर सज्जाद अली ने उनका धागा खोल दिया. पहली ही गेंद से जो हमला बोला वो अंतिम गेंद तक बरकरार रहा. इस काम में सज्जाद अली को अपने साथी बल्लेबाज सज्जाद अली का भी खूब साथ मिला.

एक ओवर में 29 रन देकर टीम की हार की लिखा दी स्क्रिप्ट!

इफ्तिखार अहमद अपने पहले ही ओवर में इतने बुरे पिटे की 29 रन दे दिए. नतीजा ये हुआ कि एबोटाबाद का स्कोर पलक झपकते ही 100 रन के बेहद करीब पहुंच गया. उनके इस ओवर में कुल 4 छक्के लगे. अब जब टीम का सेनापति ही इतनी बुरी तरह मार खाएगा तो बाकी खिलाड़ियों पर इसका क्या असर हुआ होगा, उसे समझा जा सकता है. ऐसे में मैच का परिणाम तो उनके खिलाफ जाना ही था और वही हुआ भी. पेशावर टीम पहला सेमीफाइनल हारकर नेशनल T20 कप से बाहर हो गई वहीं जीत के साथ एबोटाबाद ने फाइनल का टिकट कटा लिया.