छत्तीसगढ़

मैसेज साफ है…, अब गूगल ने भी बता दिया क्यों MS धोनी का नंबर 7 है खास, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा ट्रेंड

नईदिल्ली : महेंद्र सिंह धोनी भले ही सोशल मीडिया पर एक्टिव ना रहते हैं, लेकिन ट्रेंड करने के मामले में वो किसी से पीछे नहीं हैं. इन दिनो ‘मैसेज साफ है. एक कारण के लिए थाला’, काफी ट्रेंड में है. लोग अलग-अलग चीज़ों को धोनी के जर्सी नंबर 7 से जोड़ रहे हैं. अब गूगल इंडिया भी इस ट्रेंड में कूद पड़ा है. गूगल ने भी बता दिया कि मैसज साफ है.

गूगल इंडिया के ट्विटर से एक पोस्ट की गई, जिसमें एक तस्वीर के सर्च बार में लिखा दिखा, ‘नंबर 7 के बारे में क्या खास है.’ तस्वीर में जवाब दिखा जिसमें लिखा, “इंद्रधनुष में सात रंग, हफ्ते में सात दिन, दुनिया में सात अजूबे, सात बड़े समुद्र, और यहां तक महाद्वीपों की संख्या भी सात है.”

आगे लिखा गया, “नंबर सात के जैसे किसी और नंबर के अलग-अलग फील्ड में इतने कनेक्शन और संदर्भ नहीं हैं. इसलिए वाकई में ये बहुत ज़रूरी नंबर है. इसके अलावा भी सोशल मीडिया पर कई लोगों ने मैसेज साफ है ट्रेंड का सहारा लेते हुए कई पोस्ट किए हैं.

आईपीएल 2024 खेलेंगे धोनी

बता दें कि अपनी कप्तानी में पिछले साल धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2023 का खिताब जितवाया था, जिसके बाद ऐसे कयास लगने शुरू हो गए थे कि 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके एमएस धोनी आईपीएल को भी अलविदा कह देंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पहले तो धोनी ने इस बात पर सस्पेंस बरकरार रखा कि वो अगला सीज़न खेलेंगे या नहीं. 

फिर आईपीएल 2024 के लिए चेन्नई ने रिलीज़ और रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की. लिस्ट में एमएस धोनी का नाम रिटेन खिलाड़ियों में दिखाई दिया, जिसे देख फैंस काफी खुश हुए. 

गौरतलब है धोनी अब तक अपने करयिर में 250 आईपीएल मुकाबले खेल चुके हैं, जिनकी 218 पारियों में उन्होंने 38.79 की औसत और 135.92 के स्ट्राइक रेट से 5082 रन बना लिए हैं. इस बीच उनके बल्ले से 24 अर्धशतक निकले.