छत्तीसगढ़

जब वसीम अकरम ने बाबर आजम से कहा- अपने पैसे लो और घर जाओ…

नईदिल्ली : पिछले दिनों बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ी. दरअसल, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, पाकिस्तानी टीम सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई करने में नाकाम रहे थे, जिसके बाद बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठे. वहीं, वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया. बहरहाल, अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बाबर आजम से जुड़ा मजेदार वाक्या शेयर किया है.

‘तुम बड़े प्लेयर हो, अपने पैसे लो, मैच खेलो, रन बनाओ और घर चले जाओ’

वसीम अकरम ने बताया कि कुछ साल पहले की बात है. पाकिस्तान सुपर लीग में बाबर आजम कप्तानी कर रहे थे, मैंने उससे कहा कि तुम बड़े प्लेयर हो, अपने पैसे लो, मैच खेलो, रन बनाओ और अपने घर चले जाओ. पाकिस्तान की कप्तानी करना अलग बात है, लेकिन अगर लीग मैचों में कप्तानी करोगे तो बिना किसी वजह तनाव बढ़ेगा. दरअसल, उस वक्त वसीम अकरम पाकिस्तान सुपर लीग की टीम कराची किंग्स के साथ जुड़े थे, और बाबर आजम इस टीम के कप्तान थे.

ऐसा रहा है बाबर आजम का करियर

बाबर आजम के करियर पर नजर डालें तो अब तक इस खिलाड़ी ने 49 टेस्ट मैचों के अलावा 117 वनडे और 104 टी20 मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है. बाबर आजम ने टेस्ट मैचों में 47.75 की एवरेज से 3772 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में बाबर आजम के नाम 9 शतक दर्ज हैं. वहीं, बाबर आजम ने वनडे फॉर्मेट में 56.72 की एवरेज से 5729 रन बनाए हैं. वनडे फॉर्मेट में बाबर आजम ने 19 बार शतक का आंकड़ा पार किया है. इसके अलावा टी20 फॉर्मेट में बाबर आजम ने 128.41 की स्ट्राइक रेट और 41.49 की एवरेज से 3485 रन बनाए हैं.