छत्तीसगढ़

वीडियो : वर्ल्ड कप का फाइनल हारने के बाद रोहित ने दिया पहला इंटरव्यू, सुनकर आप भी हो जाएंगे भावुक…

नईदिल्ली : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को खत्म हुए अब एक महीना होने वाला है, और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की निराशा अभी तक खत्म नहीं हुई है. इस बार हुए वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा ने किया था, और बेहद शानदार तरीके से अपनी टीम फाइनल तक लेकर गए थे.

रोहित शर्मा की टीम ने एक के बाद एक शुरू से लेकर सेमीफाइनल तक सभी 10 मैचों में जीत हासिल की थी, और उसके बाद फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़े थे, लेकिन उस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर भारत, भारतीय फैन्स, भारतीय टीम, और कप्तान रोहित शर्मा, सभी का दिल तोड़ दिया था. रोहित शर्मा उस हार के बाद इतने निराश हो गए थे कि अपनी भावनाओं को छुपा भी नहीं पा रहे थे, और मैदान पर ही आंसू भी निकल पड़े थे.

वर्ल्ड कप फाइनल के बाद रोहित ने दिया पहला इंटरव्यू

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के बाद कुछ दिनों का ब्रेक लिया. उन्होंंने अपने परिवार और दोस्तों के साथ वक्त बिताया और अब वर्ल्ड कप खत्म होने के 20 दिन बाद पहली बार रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू दिया है. इस इंटरव्यू में भी रोहित शर्मा के चेहरे पर निराशा, और उनकी आवाज़ में भावुक्ता साफ सुनाई दे रही है. आइए हम आपको बताते हैं कि रोहित ने इस इंटरव्यू में क्या-क्या कहा है.

रोहित ने कहा कि, “मुझे कोई आइडिया नहींं था कि इस गम से कैसे बाहर निकले, पहले कुछ दिन तक तो मुझे पता भी नहीं था कि अब क्या करना चाहिए. उसके बाद मेरे परिवार, और दोस्तों ने मेरे लिए अच्छा माहौल बनाया, मुझे उस दुख से निकलने में मदद की. इसे (वर्ल्ड कप फाइनल की हार) को भूलना आसान नहीं होता, लेकिन जिंदगी आगे बढ़ती है, और आप भी आगे बढ़ते हैं. लेकिन ईमानदारी से कहूं तो यह सच में काफी मुश्किल था. यहां से आगे बढ़ना आसान नहीं था.”

रोहित ने आगे कहा कि, “मैं बचपन से 50 ओवर का वर्ल्ड कप देखकर ही बढ़ा हुआ हूं, और मेरे लिए 50 ओवर का वर्ल्ड कप एक अल्टीमेट प्राइज है. हमने इस वर्ल्ड कप के लिए इतने सालों से काम किया, और यह सच में काफी निराशाजनक होता है, जब आप यह खेलते हैं, और आपको वो नहीं मिलता, जो आप चाहते हैं, जिसके आप सपने देखते हैं. ऐसे में आप निराश और हताश भी होते हैं.”

फाइनल के बाद आगे बढ़ना मुश्किल था

टीम इंडिया के कप्तान ने आगे कहा कि, “मुझे लगता है कि हम अपनी ओर से जितना, जो कुछ कर सकते थे, उतना वो सबकुछ किया. मुझे किसी ने पूछा था कि, आपसे क्या गलती हुई? क्योंकि हम 10 मैच जीते, और उन दस मैचों में भी हमने गलतियां की, और वैसी गलतियां हर मैच में होती है. आप कोई भी मैच बिल्कुल अच्छा नहीं खेल सकते, आप किसी मैच को बहुत अच्छा खेल सकते हैं, लेकिन बिल्कुल अच्छा नहीं खेल सकते.”

रोहित शर्मा ने अपनी टीम के बारे में बात करते हुए आगे कहा कि, “अगर मैं इसका दूसरा पहलू देखूं तो हमने जैसा खेला, वो सच में शानदार प्रदर्शन था, क्योंकि आप हर वर्ल्ड कप में ऐसा प्रदर्शन नहीं पाते हैं, और मुझे पूरा यकीन कि हमने फाइनल तक जैसा खेला, उससे लोगों को खुशी मिली होगी, और गर्व का एहसास हुआ होगा.”

हिटमैन ने आगे कहा कि, “फाइनल मैच के बाद वापस आना और आगे बढ़ना काफी मुश्किल था, इसलिए मैंने फैसला किया कि मुझे कहीं जाना चाहिए, और अपने दिमाग को इन सबसे बाहर निकलना चाहिए. इस दौरान कई लोग मेरे पास आए, और उन्होंने हमारे टीम के प्रदर्शन की सराहना की. मुझे उन सभी लोगों के लिए बुरा महसूस होता है, क्योंकि वो सभी हमेशा हमारे साथ थे, और हमारे साथ वर्ल्ड कप जीतने का सपना देख रहे थे. हम इस वर्ल्ड कप के दौरान जहां भी गए, हमें फैन्स का बहुत ज्यादा समर्थन मिला, जो स्टेडियम आए, और जिन्होंने घर से मैच देखा, उन सभी ने हमारा भरपूर समर्थन किया.मैं उन सभी लोगों की सराहना करता हूं, जिन्होंने उन डेढ़ महीनों तक हमारा समर्थन किया, लेकिन मैं उन चीजों के बारे में जितना सोचता जाऊंगा, मुझे उतनी निराशा होती जाएगी, और फिर हम आगे नहीं बढ़ पाएंगे.”