छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : सीएम विष्णु देव साय की पुरानी तस्वीर की चर्चा, जब कंधे पर हाथ रखे दिखे थे दिलीप सिंह जूदेव

रायपुर : छत्तीसगढ़ में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद सरगुजा संभाग के कुनकुरी से विधायक विष्णु देव साय ने बुधवार (13 दिसंबर) को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. जशपुर जिले समेत समूचे सरगुजा संभाग मे स्वाभाविक ख़ुशी की लहर है. सरगुजा के सभी ज़िलों समेत प्रदेश के अधिकांश ज़िलों में नई सरकार की घोषणाओं वाले बैनर और पोस्टर लाद दिए गए हैं. इसके साथ ही सीएमओ के सोशल मीडिया पेज पर लगातार नए सीएम से जुड़ी नई और पुरानी तस्वीरें पोस्ट की जा रही हैं. शपथ लेने से पहले ‘एक्स’ पर 44 पोस्ट किए जा चुके हैं.

सोशल मीडिया साइट्स इंस्ट्राग्राम में अब तक किए गए पोस्ट में सीएम विष्णु देव साय से जुड़ी कई मेमोरी पोस्ट की गई है. जिसमें सबसे अधिक लोगों ने उस पोस्ट को सराहा है जिसमें उन्होंने पहली बार राजनीति में कदम रखे थे. उस वक्त के बड़े बीजेपी नेता दिवंगत दिलीप सिंह जूदेव उनके साथ खड़े नज़र आ रहे हैं. ये तस्वीर उस समय की है जब विष्णु देव साय ने अपने पैतृक गांव बगिया से सरपंच का चुनाव निर्विरोध जीता था. इसके अलावा रायपुर के राम मंदिर के पास युवाओं का अभिवादन करने वाली पोस्ट, रायगढ़ में पूरे परिवार के साथ बाबा सत्यनारायण से आशीर्वाद लेने वाली पोस्ट सीएमओ के इंस्ट्राग्राम वाले पेज पर जमकर सराही जा रही हैं.

सोशल मीडिया में पोस्ट की सराहना
सीएमओ के ‘एक्स’ हैंडल पर कई तस्वीरें पोस्ट की गई हैं जिनमें पत्नी कौशल्या देवी साय द्वारा मुंह मीठा कराने की तस्वीर, शपथ ग्रहण के पहले बेटे विष्णु देव साय के माथे पर मां द्वारा तिलक करने की तस्वीर, रायपुर के पुरैना स्थित अपने आवास में पत्नी कौशल्या देवी के साथ नवग्रह की पूजा अर्चना करने की तस्वीर, मां  के चरण छूकर आशीर्वाद लेने की फ़ोटो और प्रदेश के आला अधिकारियों द्वारा सीएम विष्णुदेव साय को पुष्पगुच्छ देकर अभिवादन करने की फ़ोटो को लोग लाइक कर रहे हैं.

बैनर और पोस्टर से पटा शहर
छत्तीसगढ़ के नए सीएम के रूप में शपथ लेने से पहले बीजेपी घोषणापत्र में की गई घोषणाओं वाला बैनर ज़िला मुख्यालय के गेट पर लगाया गया है. सरगुजा संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर के सभी प्रमुख चौक, चौराहों और रास्तों को घोषणा वाले होर्डिंग, बैनर और पोस्टर से लाद दिया गया है. इसमें चाहे 31 सौ रूपए में प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान ख़रीदने की बात हो, चाहे महतारी वंदन स्कीम के तहत हर विवाहिता को प्रति माह 1 हज़ार देने वाली घोषणा हो. या फिर सरकारी खर्च में अयोध्या की यात्रा हो, कुल मिलाकर घोषणापत्र की सभी घोषणाओं को शपथ के पहले ही होर्डिंग के माध्यम से दिखाने का काम किया गया है.