छत्तीसगढ़

बतौर कप्तान एमएस धोनी पर हावी रहे गौतम गंभीर? वायरल वीडियो को देख चकरा जाएगा आपका सिर

नईदिल्ली : महेंद सिंह धोनी को क्रिकेट जगत के सफल कप्तानों में शुमार किया जाता है. धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को तीन आईसीसी ट्रॉफी जितवाई हैं. लेकिन क्या अगर हम आपसे कहें कि आईपीएल में गौतम गंभीर बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर हावी रहे? तो आप किसी भी कीमत पर यकीन करने के लिए तैयार नहीं होंगे. लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को देख आप भी अपना सिर पकड़ लेंगे, जिसमें गंभीर कप्तान के रूप में धोनी पर हावी दिख रहे हैं. 

वायरल वीडियो काफी दिलचस्प है, जिसमें गंभीर कोलकाता नाइट राइडर्स के और धोनी राइज़िंग पुणे सुपर जायंट्स के कप्तान के रूप में नज़र आ रहे हैं. वीडियो में पुणे सुपर जायंट्स के कप्तान बैटिंग पर दिख रहे हैं और केकेआर के पीयूष चावला उन्हें बॉलिंग करते नज़र आ रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि स्पिन बॉलिंग के साथ गंभीर ने धोनी के लिए बेहद ही अटैकिंग फील्ड ली हुई है. 

गंभीर वीडियो में इशारा करते हुए भी दिख रहे हैं. वहीं फील्ड की बात करें तो दो स्लिप के साथ एक खिलाड़ी हेलमेट लगाए हुए सिली प्वाइंट और एक शॉर्ट लेग पर खड़ा है. इस बीच धोनी स्पिनर पीयूष चावला की गेंदों को डिफेंड करते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि धोनी का डिफेंडिंग गेम ज़्यादा नहीं चल पाता है और फिर वो अलग ओवर में सुनील नारायण की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो जाते हैं. आउट होने के बाद धोनी काफी गुस्से में दिखाई देते हैं और गंभीर के चेहरे पर हंसने वाला रिएक्शन दिखाई देता है.

https://twitter.com/i/status/1734805001753833754

चेन्नई को पांच बार चैंपियन बना चुके हैं धोनी

गौर करने वाली बात है कि महेंद्र सिंह ने अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को पांच बार आईपीएल का खिताब जितवाया है. सबसे पहले धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने 2010 में आईपीएल खिताब अपने नाम किया. इसके बाद 2011 में चेन्नई की टीम फिर चैंपियन बनी. फिर सात साल के लंबे इंतज़ार के बाद 2018 में चेन्नई ने फिर आईपीएल ट्रॉफी उठाई. इसके बाद टीम 2021 और 2023 में आईपीएल चैंपियन बनी.