छत्तीसगढ़

IND vs ENG Women Test: इंग्लैंड के 100वें टेस्ट मैच में भारत का दमदार प्लान, क्या हरमनप्रीत कौर की टीम मचाएगी धमाल?

नईदिल्ली : भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज शुरू हो चुकी है. दरअसल इंग्लैंड की महिला टीम भारत के दौरे पर आई हुई है, जहां उन्हें तीन टी20 मैच और एक टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी थी. टी20 सीरीज खत्म होने के बाद आज यानी 14 दिसंबर से टेस्ट मैच भी शुरू हो चुका है. इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

भारतीय महिला टीम में 3 खिलाड़ियों ने किया टेस्ट डेब्यू

भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच यह मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स एकेडमी में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम की तीन नई खिलाड़ियों ने टेस्ट फॉर्मेट में अपना-अपना डेब्यू किया है. इनमें जेमिमा रॉड्रिग्स और रेणुका ठाकुर भी शामिल है, जो भारतीय महिला क्रिकेट टीम में व्हाइट बॉल फॉर्मेट की मुख्य खिलाड़ी हैं. इन दोनों के अलावा कर्नाटक की एक 24 साल की युवती शुभ श्रेष्ठ ने को पहली बार टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन: स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), स्नेह राणा, शुभा सतीश, पूजा वस्त्राकर, रेणुका ठाकुर सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन: टैमी ब्यूमोंट, सोफिया डंकले, हीथर नाइट (कप्तान), नेट साइवर-ब्रंट, डेनिएल व्याट, एमी जोन्स (विकेटकीपर), सोफी एक्लेस्टोन, चार्लोट डीन, केट क्रॉस, लॉरेन फाइलर, लॉरेन बेल

इस टेस्ट मैच से पहले भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज भी हो चुकी है. उस सीरीज में मेहमान टीम इंग्लैंड ने मेज़बान भारत को 2-1 से हरा दिया था. सीरीज के पहले टी20 मैच में इंग्लैंड ने 38 रनों से भारतीय टीम को मात दी थी, उसके बाद दूसरे टी20 मैच में 4 विकेट से हराया, लेकिन तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया था. अब बारी टेस्ट मैच की है, जिसमें हरमनप्रीत कौर की टीम जीत दर्ज करके इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के 100वें टेस्ट मैच का मजा किरकिरा करना चाहेगी.