छत्तीसगढ़

श्रीलंका क्रिकेट में सनथ जयसूर्या को बड़ी जिम्मेदारी, निभाएंगे यह खास भूमिका

नईदिल्ली : श्रीलंका क्रिकेट ने दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें तत्काल प्रभाव से पूरे एक साल के लिए क्रिकेट कंसल्टेंट नियुक्त किया गया है. इस पद पर रहते हुए उनके कंधों पर कुछ खास जिम्मेदारियां होंगी.

जयसूर्या को अब श्रीलंका क्रिकेट के राष्ट्रीय कार्यक्रमों का प्रोफेशनल लेवल बेहतर करना होगा. उन्हें श्रीलंका में क्रिकेट को ऊंचाइया देने के लिए सभी खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ की मॉनिटरिंग भी करनी होगी. इस भूमिका में रहते हुए वह हाई परफॉर्मिंग सेंटर से जुड़ी हुई सभी टीमों की कोचिंग और ट्रेनिंग के लिए जरूरी बंदोबस्त पर भी नजर रखेंगे. वह श्रीलंका क्रिकेट के एथलीट मैनजमेंट सिस्टम के तहत सभी खिलाड़ियों की स्किल डेवलपमेंट स्ट्रेटजी और खिलाड़ियों को और बेहतर बनाने के कार्यक्रमों पर भी अपनी कमांड रखेंगे.

श्रीलंका क्रिकेट में हो रहे हैं बड़े फेरबदल
गौरतलब है कि हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट काफी विवादों में रहा है. बोर्ड में पिछले कुछ सालों से भ्रष्टाचार के खूब आरोप लगे हैं. बोर्ड की निष्क्रियता को लेकर भी कई सवाल खड़े किए गए थे. श्रीलंका की संसद तक यह मुद्दा खड़ा किया जा रहा था. इस दौरान क्रिकेट फैंस श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करते हुए भी नजर आए थे. इसके बाद जब वर्ल्ड कप में श्रीलंकाई टीम ने बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया तो बवाल और ज्यादा मचने लगा. हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट में एक के बाद एक कई बदलाव हुए हैं. सनथ जयसूर्या की नियुक्ति भी इन्हीं बदलावों में से एक है.