छत्तीसगढ़

असम के जोरहाट में सैन्य स्टेशन के पास विस्फोट की आवाज सुनी गई; फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहींं

जोरहाट :असम के जोरहाट जिले में गुरुवार शाम करीब साढ़े सात बजे जोरहाट स्थित मिलिट्री स्टेशन के मुख्य गेट पर धमाका हुआ है। लोगों ने इस धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनी। अभी तक किसी के हताहत की जानकारी नहीं है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार असम के जोरहाट जिला स्थित लिचुबारी स्थित मिलिट्री स्टेशन के मुख्य गेट के पास जोरदार धमाका हुआ।

धमाके की आवाज काफी दूर तक लोगों को सुनाई दी। घटना शाम करीब साढ़े सात बजे की बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक मिलिट्री स्टेशन के गेट के पास यह धमाका हुआ। इसमें किसी के हताहत की खबर नहीं है। धमाके की आवाज के बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मिलिट्री स्टेशन पहुंच गए हैं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इसी जिले के काकोजान में शाम को करीब 6.30 बजे मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने फायरिंग की। उल्लेखनीय है कि आज के हमले को आंतकवादी गुट उल्फा (आई) का हमला माना जा रहा है। क्योंकि कुछ दिन पहले ही उल्फा (आई) ने असम पुलिस को ऊपरी असम में तीन आतंकी हमला करने की खुली चिट्ठी लिखकर धमकी दी थी। इससे पहले उल्फा (आई) ने 22 नवंबर, 2023 को तिनसुकिया जिले में सेना के कैंप के पास एक धमाका और एक धमाका शिवसागर जिले में सीआरपीएफ कैंप के नजदीक 9 दिसंबर को किया था। इन दोनों ही हमलों में किसी के हताहत की खबर नहीं है। इसलिए कल जोरहाट में जो संदिग्ध धमाका हुआ, उसे इसी कड़ी में देखा जा रहा है।