छत्तीसगढ़

महादेव बेटिंग एप स्कैम मामले में एसआईटी की जांच तेज, साहिल खान समेत तीन को भेजा गया समन

Mahadev Betting Scam SIT Mumbai cyber cell summons to actor Sahil Khan and three others to appear on Friday

मुंबई। महादेव बेटिंग एप स्कैम मामला बीते लंबे समय से सुर्खियों में है। 15,000 करोड़ रुपए के इस स्कैम की जांच मुंबई साइबर सेल की विशेष जांच टीम (एसआईटी) कर रही है। बीते दिनों कई फिल्मी सितारों को समन जारी कर तलब करने की जानकारी सामने आई थी। वहीं, अब इस मामले में अभिनेता साहिल खान समेत तीन अन्य को समन भेजा गया है। सभी को आज 15 दिसंबर को एसआईटी के सामने पेश होना है। 

साहिल खान समेत तीन अन्य को समन जारी

न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्वीट के मुताबिक, मुंबई क्राइम ब्रांच ने अभिनेता साहिल खान को समन भेजकर आज(15 दिसंबर) सुबह 10.30 बजे पूछताछ के लिए उनके सामने पेश होने को कहा है। दरअसल, छत्तीसगढ़ के कारोबारी सौरभ चंद्राकर ने इंजीनियर रवि उप्पल के साथ मिलकर ऑनलाइन सट्टेबाजी से कमाई करने के लिए इस एप को बनाया था। वहीं, इस एप के जरिए हुई कमाई को हवाला के जरिए होटल कारोबार और फिल्मों में लगाया गया। यही कारण है कि सिने जगत के सितारे भी मुंबई क्राइम ब्रांच के रडार पर हैं। 

ईडी की रडार पर नामचीन हस्तियां

ईडी की जांच के मुताबिक, कई नामचीन हस्तियों का नाम महादेव बेटिंग ऐप से जुड़ा हुआ है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ईडी पहले से ही सितारों की फीस और एंडोर्समेंट एग्रीमेंट की जांच कर रही है। साहिल खान के अलावा पुलकित सम्राट, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, नेहा कक्कड़, विशाल ददलानी, टाइगर श्रॉफ, एली एवरम, भाग्यश्री, पुलकित सम्राट, सनी लियोन, कीर्ति खरबंदा, नुसरत भरूचा, कॉमेडियन भारती सिंह, कृष्णा अभिषेक, अली असगर और रणबीर कपूर जैसे सितारे भी ईडी की रडार पर हैं। 

क्या है महादेव बेटिंग एप ?

महादेव बेटिंग एप के फाउंडर रवि उत्पल और सौरभ चंद्राकर हैं। ये कंपनी इस ऐप के माध्यम से क्रिकेट, टेनिस, बैडमिंटन, पोकर और कार्ड गेम सहित अलग-अलग लाइव गेम्स में अवैध सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म प्रदान करती है। कंपनी बीते चार वर्ष से कार्यरत है। हालांकि, लॉटरी, सट्टेबाजी और खेल में कथित तौर पर अक्सर ही धांधली हुई। रिपोर्ट के अनुसार, जहां खिलाड़ियों की हमेशा हार हुई तो वहीं कंपनी इससे मालामाल हो गई। कथित तौर पर सौरभ चंद्राकर की कंपनी को घोटाले से लगभग 5,000 करोड़ रुपये का फायदा हुआ। वहीं, इस वर्ष सौरभ की शादी में और बीते वर्ष कंपनी की पार्टी में कई नामचीन हस्तियां शामिल हुई थीं।