छत्तीसगढ़

दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर पर BSP सांसद मलूक नागर ने पाकिस्तान सरकार को लताड़ा, क्या कुछ कहा?

नईदिल्ली : अंडरवर्ल्ड डॉन और मुंबई बम धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम को जहर देने की खबरें सामने आ रही हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक दाऊद का पाकिस्तान के कराची स्थित एक अस्‍पताल में इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी के सांसद मलूक नागर ने मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है.

उन्होंने कहा कि इस खबर से एक बात तो साफ हो गई है कि पाकिस्तान की सरकार झूठ बोलती है. नागर ने कहा, “अगर पाकिस्तानी मीडिया में दाऊद को जहर देने की खबर चल रही है तो इसका मतलब यह है कि वह पाकिस्तान में ही था और जिंदा था.”

‘पाकिस्तान सरकार का जवाब गैर-जिम्मेदाराना’
बीएसपी सांसद ने पाकिस्तानी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पाक सरकार को सोचना चाहिए कि उसने हाल ही में दाऊद को लेकर जो बयान जारी किया था, वह कितना गैर-जिम्मेदाराना था. इस पर उसे अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए.

‘डॉन को बचाने के लिए झूठ बोला’
उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने एक डॉन को बचाने के लिए झूठ बोला. नागर ने आगे कहा कि इस तरह के लोग जो पूरी दुनिया के खतरा हैं, उनको बचाने के लिए कोई भी सरकार अगर झूठ बोलती है तो यह ठीक नहीं है. हम इस तरह के बयानों की निंदा करते हैं.

पाकिस्तान में इंटरनेट सेवाएं बंद
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक दाऊद को जहर देने की खबर सामने आने के बाद रविवार रात (17 दिसंबर) में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई. इसके अलावा कई सोशल मीडिया साइट्स पर भी बैन लगाया दिया गया. दाऊद की हालत को लेकर पाकिस्तानी अधिकारियों ने अब तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में पिछले एक साल में उन लोगों की रहस्यमय मौत हुई है, जो भारत की आतंकी ब्लैकलिस्ट में शामिल थे.