छत्तीसगढ़

आईपीएल ऑक्शन 2024 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े गौतम गंभीर, KKR ने ऐसे किया वेलकम, वीडियो

नईदिल्ली : गौतम गंभीर आईपीएल ऑक्शन 2024 से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ जुड़ गए हैं. गंभीर ने 2024 में खेले जाने वाले टूर्नामेंट से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स का हाथ थामा था. गंभीर 2024 आईपीएल के लिए केकेआर के साथ मेंटॉर के रूप में जुड़े हैं. वहीं ऑक्शन से चंद घंटों पहले ही गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को ज्वाइन किया, जिसकी वीडियो केकेआर ने सोशल मीडिया के ज़रिए शेयर की.

वीडियो को शेयर कर लिखा गया, “हमारा थिंक टैंक काम पर.” वीडियो में देखा जा सकता है कि गंभीर ऑक्शन से पहले केकेआर के स्पोर्ट स्टाफ और बाकी मेंबर्स से मिलते हुए दिख रहे हैं. गंभीर ने केकेआर के स्टाफ के साथ बैठकर बातचीत की. वीडियो में देखकर ऐसा लग रहा है कि वो ऑक्शन के लिए स्ट्रेटेजी तैयार कर रहे हों. अब देखना दिलचस्प होगा कि केकेआर की टीम ऑक्शन में किन खिलाड़ियों पर बोली लगाती है.

केकेआर से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे गंभीर

बता दें कि गौतम गंभीर इससे पहले लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे. पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2023 में गंभीर ने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए मेंटॉर की भूमिका अदा की थी. लेकिन आईपीएल 2024 से पहले उन्होने अपनी पुरानी आईपीएल फ्रेंचाइज़ी कोलकाता नाइट राइडर्स में वापसी कर ली. गंभीर ने केकेआर को मेंटॉर के रूप में ही ज्वाइन किया है. अपने क्रिकेटिंग करियर में गंभीर केकेआर के कप्तान रह चुके हैं.

ऑक्शन में सिर्फ 77 खिलाड़ियों की चमकेगी किस्मत 

ऑक्शन में कुल 333 खिलाड़ियों की बोली लगेगी, जिसमें सिर्फ 77 खिलाड़ी ही खरीदे जाएंगे क्योंकि सभी 10 टीमों के पास कुल मिलाकर 77 स्लॉट्स ही खाली हैं. 77 में 30 विदेशी खिलाड़ियों के स्लॉट्स हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि किन खिलाड़ियों पर बोली लगती है और कौन अनसोल्ड रहता है. इसके अलावा ये भी देखने वाला होगा कि ऑक्शन में किस खिलाड़ी को सबसे ज़्यादा और कितनी रकम मिलती है.